SL Vs PAK: प्रसाद चमके, श्रीलंका को 153 रन का लक्ष्य

By: | Last Updated: Sunday, 28 June 2015 1:07 PM
SL Vs PAK 2nd test

कोलंबो: अजहर अली के शतक के बावजूद तेज गेंदबाज धम्मिका प्रसाद ने चार विकेट चटकाकर पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका का पलड़ा भारी रखा.

 

पहली पारी में 177 रन से पिछड़ने के बाद पाकिस्तान की टीम चौथे दिन चाय तक दूसरी पारी में 329 रन पर सिमट गई जिससे मेजबान को तीन मैचों की सीरीज बराबर करने के लिए 153 रन का लक्ष्य मिला.

 

अपनी नौवीं टेस्ट पारी खेल रहे अजहर ने 117 रन बनाकर पाकिस्तान की पारी को संवारने की कोशिश की लेकिन उन्हें दूसरे छोर से पर्याप्त साथ नहीं मिला. पाकिस्तान ने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 55 रन जोड़कर गंवा दिए.

 

विकेटकीपर दिनेश चांदीमल ने पांच कैच लपकने के अलावा एक स्टंपिंग भी की. पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा ने प्रसाद (92 रन पर चार विकेट) का अच्छा साथ निभाते हुए पी सारा ओवल मैदान पर 53 रन पर तीन विकेट चटकाकर प्रभावित किया.

 

अजहर को आठ घंटे और 33 मिनट की अपनी पारी के दौरान दो जीवनदान भी मिले. उन्होंने अपनी 308 गेंद की पारी के दौरान छह चौके मारे.

 

पाकिस्तान की टीम आज दो विकेट पर 171 रन से आगे खेलने उतरी. अजहर अपने कल के 64 रन के स्कोर में चार रन ही जोड़ पाए थे कि कुमार संगकारा ने प्रसाद की गेंद पर पहली स्लिप में उनका कैच छोड़ दिया.  इसके बाद 104 रन के स्कोर पर अजहर को प्रसाद की गेंद पर अंपायर सुंदरम रवि ने पगबाधा आउट दे दिया लेकिन रैफरल लेने के बाद नॉटआउट करार दिए गए. वह हालांकि इसके कुछ देर बाद ही बायें हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ की गेंद को आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में स्टंप हो गए.

 

पाकिस्तान ने सुबह के सत्र में दो विकेट गंवाए जिससे लंच तक उसका स्कोर चार विकेट पर 244 रन था.

 

पाक को दिन का पहला झटका यूनिस खान के रूप में लगा जो एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर विकेटकीपर चांदीमल को कैच दे बैठे. अपना 100वां टेस्ट खेल रहे यूनिस ने पहली पारी में छह रन बनाने के बाद दूसरी पारी में 40 रन बनाए.

 

कप्तान मिसबाह उल हक ने इसके बाद स्टैंड में बज रहे बैंड से परेशान होकर इसकी शिकायत अंपायर से की और इसे बजाना रोक दिया गया. मिसबाह हालांकि अधिक देर तक नहीं टिक पाए और 22 रन बनाने के बाद प्रसाद की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए.

 

चांदीमल ने प्रसाद की गेंद पर जब सरफराज अहमद (16) के रूप में पारी का अपना चौथा कैच लपका तब पाकिस्तान की बढ़त सिर्फ 124 रन की थी जबकि उसके सिर्फ चार विकेट बचे थे.

 

इस बीच अजहर ने चमीरा की गेंद दो रन के साथ 266 गेंद में शतक पूरा किया.

 

प्रसाद ने इसके बाद यासिर शाह (00) को बोल्ड किया जबकि चमीरा ने वहाब रियाज सहित अंतिम दो विकेट चटकाकर पाकिस्तान की पारी का अंत किया. रियाज बायें हाथ में हल्के फ्रैक्चर के बावजूद बल्लेबाजी करने उतरे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SL Vs PAK 2nd test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

अपने पिता को थैंक्स बोलते हुए हार्दिक पांड्या ने दिया 'सरप्राइज़ गिफ्ट'
अपने पिता को थैंक्स बोलते हुए हार्दिक पांड्या ने दिया 'सरप्राइज़ गिफ्ट'

नई दिल्ली: चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ दमदार पारी के बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट...

शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'
शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक क्लीनस्वीप से उत्साहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने...

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास
इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017