कैच छूटने के लिए स्मिथ ने 'स्पाइडर कैम' को दोषी ठहराया

By: | Last Updated: Thursday, 8 January 2015 8:22 AM
Smith blames ‘Spidercam’ for dropped catch

सिडनी: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चौथे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन ‘स्पाइडर कैम’ सुखिर्यां बना जब मेजबान टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने संकेत दिए कि सिडनी क्रिकेट मैदान पर भारत के शतकवीर लोकेश राहुल का कैच टपकाने का कारण यह कैमरा है.

 

मेजबान टीम के खिलाड़ियों ने जब क्षेत्ररक्षण में कुछ गलतियां की तब स्मिथ ने भी लंच से पहले राहुल का कैच टपकाया जिससे अपना दूसरा टेस्ट खेल रहा यह बल्लेबाज पहला शतक जड़ने में सफल रहा.

 

राहुल (110 रन) का कैच टपकाने के बाद स्मिथ आसमान की ओर इशारा करते देखे गए. राहुल इस समय 46 रन बनाकर खेल रहे थे.

 

बाद में क्रिकेट आस्ट्रेलिया और नाइन नेटवर्क ने संयुक्त बयान में पुष्टि की कि कैच लपकने की कोशिश के दौरान कैमरे का तार नजर के सामने आने से स्मिथ का ध्यान भंग हो गया था.

 

संयुक्त बयान में कहा गया, ‘हमने (सीए और नाइन) लंच से पहले स्पाइडर कैम से जुड़ी घटना और कैच छूटने से जुड़े मामले पर बात की और यह साफ था कि गेंद कैमरा या इसकी तारों से नहीं टकराई.’ बयान के अनुसार, ‘‘एक तार नजरों के सामने आने से कप्तान स्टीवन स्मिथ का ध्यान भंग हो गया था. सीए और नाइन प्रसारण कवरेज के दौरान स्पाइडर कैम के इस्तेमाल पर एक साथ काम करना जारी रखेंगे और जरूरत पड़ने पर किसी भी खिलाड़ी की प्रतिक्रिया भी लेंगे.

 

बयान में कहा गया, ‘‘फिलहाल की स्थिति के अनुसार अगर किसी खिलाड़ी को स्पाइडर कैम को लेकर कोई चिंता है तो वह अंपायरों को इसे हटाने के लिए कह सकता है.’’ स्पाइडर कैम को एससीजी पर कई तारों की मदद से काफी उंचाई पर लगाया गया है. इस तरह के कैमरे का इस्तेमाल कई सत्र से आस्ट्रेलिया के कई मैदानों में किया जा रहा है.

 

शेन वाटसन की गेंद को पुल करने की कोशिश में राहुल हवा में लहरा गए थे लेकिन पहली स्लिप में खड़े स्मिथ पीछे की ओर दौड़ते हुए कैच नहीं लपक पाए और कैच छूटने के तुरंत बाद उन्होंने तार की ओर इशारा किया. टेलीविजन रीप्ले में ऐसा लगा कि वह अपने साथियों को ‘तार’ शब्द कह रहे हैं. बाद में उन्होंने अंपायर रिचर्ड केटेलब्रा से बात भी की और इस दौरान उन्हें झल्लाहट में सिर हिलाते हुए भी देखा गया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Smith blames ‘Spidercam’ for dropped catch
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017