साउथ अफ्रीका ए के विशाल लक्ष्य के सामने इंडिया ए की खराब शुरूआत

By: | Last Updated: Thursday, 20 August 2015 1:24 PM
south africa a vs india a

वायनाड: साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ चार दिवसीय अन ऑफिशियल टेस्ट की पहली पारी में बड़े अंतर से पिछड़ने के बाद इंडिया ए की दूसरी पारी भी लड़खड़ा गई. जीत के लिये 444 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ‘ए’ टीम की दूसरी पारी में दो विकेट 73 रन पर गिर गए हैं.

 

साउथ अफ्रीका ए के पहली पारी के 542 रन के जवाब में इंडिया ए की टीम 204 रन पर सिमट गयी. इस तरह से साउथ अफ्रीकी टीम को 338 रन की बढ़त मिली. उसने हालांकि इंडिया को फॉलोऑन नहीं दिया लेकिन अपनी दूसरी पारी एक विकेट पर 105 रन बनाकर समाप्त घोषित कर दी. इंडिया ए को इस तरह से जीत के लिये 444 रन का लक्ष्य मिला उसे अब भी जीत के लिये 371 रन चाहिए.

 

स्टंप उखड़ने के समय अभिनव मुकुंद 32 और कप्तान अंबाती रायुडु 13 रन पर खेल रहे थे. साउथ अफ्रीकी स्पिनरों डेन पीट और केशव महाराज ने भारतीय बल्लेबाजी की कमजोरियों को खुलकर उजागर किया. ऑफ स्पिनर पीट ने पहली पारी में 88 रन देकर पांच जबकि बायें हाथ के स्पिनर महाराज ने 13 रन देकर दो विकेट लिये. महाराज दूसरी पारी में भी एक विकेट हासिल कर चुके हैं.

 

इंडिया ए सुबह अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 122 रन से आगे शुरू की लेकिन उसने अपने आखिरी सात विकेट 53 रन के अंदर गंवा दिये. रायुडु ने 11 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी और आखिर में 46 रन बनाकर पवेलियन लौटे. निचले क्रम के बल्लेबाजों में अक्षर पटेल (12) और ईश्वर पांडे (नाबाद 13) ही दोहरे अंक में पहुंच पाये. बड़े लक्ष्य के सामने इंडिया ए की शुरूआत अच्छी नहीं रही. उसने तीसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज जीवनजोत सिंह का विकेट गंवा दिया जो रन आउट हुए.

 

विकेटकीपर बल्लेबाज अंकुश बैंस भी कुछ अच्छे शॉट लगाने के बाद महाराज की गेंद पर बोल्ड हो गये. उन्होंने 25 गेंदों पर 27 रन बनाये. कल मैच का अंतिम दिन है और टीम इंडिया को हार से बचने के लिए पूरा दिन निकालना होगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: south africa a vs india a
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017