INDvsSA: रनों के साथ-साथ अफ्रीका ने बनाया रिकॉर्डों का पहाड़

By: | Last Updated: Sunday, 25 October 2015 12:17 PM

मुंबईः भारत के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में रविवार को जारी पांचवें वनडे में साउथ अफ्रीकी टीम ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए अपने पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. साउथ अफ्रीका ने अंतर्राष्ट्रीय वनडे के इतिहास में किसी एक पारी में तीन बल्लेबाजों द्वारा शतक लगाने के अपने ही कीर्तिमान की बराबरी कर ली.

 

रविवार को जारी मैच में साउथ अफ्रीका की ओर से क्विंटन डी कॉक (109), फॉफ डू प्लेसिस (133) और अब्राहम डिविलियर्स (119) ने शतकीय पारियां खेलीं.

 

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इसी वर्ष 18 जनवरी को जोहांसबर्ग के न्यू वांडर्स स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह कीर्तिमान स्थापित किया था. उस मैच में भी शतक लगाने वाले तीन बल्लेबाजों में डिविलियर्स शामिल थे.

 

डिविलियर्स के अलावा उस मैच में हाशिम अमला और रिली रोसू ने शतकीय पारियां खेली थी.

 

साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ चार विकेट खोकर 438 रन बनाए जो भारत के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है.

 

साउथ अफ्रीका का ये स्कोर वानखेड़े स्टेडियम में बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले न्यूजीलैंड ने 2011 विश्व कप के दौरान कनाडा के खिलाफ 6 विकेट खोकर 358 रन बनाए थे.

 

साउथ अफ्रीका के सामने भारतीय टीम की गेंदबाजी इतनी खराब हुई के पहली बार किसी टीम ने भारत के खिलाफ बाउंड्री का अर्द्धशतक लगाया. इससे पहले राजकोट में श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 49 बाउंड्री लगाए थे. 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: south africa create history on wankhede
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: india vs south africa
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017