तो इस बार साउथ अफ्रीका का 40 साल पुराना सपना होगा पूरा?

By: | Last Updated: Sunday, 7 December 2014 11:55 AM
South Africa Cricket Team_World Cup 2015_Gary Kirsten_Mike Horn_Team India

नई दिल्ली: साल 1975 में क्रिकेट जगत का पहला विश्व-कप खेला गया था. तबसे लेकर अबतक साउथ-अफ्रीकी टीम खुद को साबित करने के लिए और वर्ल्ड-कप खिताब पर कब्ज़ा जमाने का प्रयास कर रही है. लेकिन वो आज तक कामयाब नहीं हो पाई, तो क्या अगला विश्व-कप(2015) साउथ-अफ्रीका की टीम जीत सकती है?

 

इस बारे में आखिर चर्चा क्यों हो रही है. ये सवाल लाज़मी है इस बारे में चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि इस बार साउथ-अफ्रीकी बोर्ड ने एक कड़ा फैसला लिया है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि साउथ-अफ्रीकी बोर्ड ने अपनी टीम को वर्ल्ड कप जिताने के लिए उसके साथ टीम इंडिया के पूर्व कोच और साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी को जोड़ा है.

 

जी हां हम बात कर रहे हैं गैरी कर्स्टन की. गैरी हाल में ऑस्ट्रेलियाई दौरे से ही साउथ-अफ्रीकी टीम के बल्लेबाजी कोच और मेंटर बने है. उन्हें ये जिम्मेदारी वर्ल्ड कप में भी दी गई है.

 

ये बिंदु इसलिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि गैरी ने टीम इंडिया को साल 2011 में वर्ल्ड कप खिताब जिताया था. इतना ही नहीं टेस्ट रैंकिंग में भारत को नंबर एक टीम बनाने वाले कोच भी गैरी ही थे.

लेकिन बात सिर्फ यहां खत्म नहीं होती साउथ-अफ्रीकी टीम के साथ बतौर मोटीवेटर स्पीकर एक नाम और जुड़ रहा है. वो नाम है माइक हॉर्न का. माइक हॉर्न एक मोटीवेटर और एडवेंचरर है.

 

माईक साल 2011 वर्ल्ड कप विनिंग टीम इंडिया, 2013 आईपीएल विनर केकेआर और इसी साल 2014 में फीफा विनिंग टीम जर्मनी के मोटीवेशनल स्पीकर थे. अब वो वर्ल्ड कप 2015 में दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ होंगे.

 

गैरी कर्स्टन और माईक के आने से क्या साउथ-अफ्रीका की 40 साल से रूठी किस्मत लौट कर आ पाएगी.

टीम इंडिया, केकेआर और जर्मनी वर्ल्ड-कप विनिंग टीम, वो तीनों का हिस्सा था! 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: South Africa Cricket Team_World Cup 2015_Gary Kirsten_Mike Horn_Team India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017