SAvsENG: रबादा के झटकों से उबरा इंग्लैंड

By: | Last Updated: Saturday, 23 January 2016 9:56 PM

सेंचुरियन: क्विंटन डिकाक के करियर के पहले नाबाद शतक की मदद से साउथ अफ्रीका ने चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 475 रन बनाने के बाद इंग्लैंड को दो झटके भी दिए. लेकिन बाद में मेहमान टीम इससे उबरने में सफल रही.

तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा (55 रन पर दो विकेट) ने सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (15) और निक कॉम्पटन (19) को पवेलियन भेजा लेकिन कप्तान एलिस्टेयर कुक (नाबाद 67) और जो रूट (नाबाद 31) ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन की अटूट साझेदारी करके टीम का स्कोर दो विकेट पर 138 रन तक पहुंचाया.

इंग्लैंड की टीम अब भी 337 रन से पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं.

इससे पहले बायें हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज डिकाक ने 128 गेंद में नाबाद 129 रन की पारी खेली और निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर इंग्लैंड के गेंदबाजों को निराश किया.

डिकाक ने काइल एबोट (16) के साथ आठवें विकेट के लिए 50 जबकि पीट (19) के साथ नौवें विकेट के लिए 82 रन जोड़े.

South Africa England Cricket

डिकाक पारी में शतक जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. उनके पहले हाशिम अमला ने अपना 25वां शतक जड़ा जबकि पदार्पण कर रहे स्टीफन कुक ने भी शतक बनाया.

इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही. रबादा ने पारी के छठे ओवर में ही हेल्स को प्वाइंट पर डेन पीट के हाथों कैच करा दिया. कॉम्पटन भी अधिक देर नहीं टिक सके और रबादा की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए जिससे टीम का स्कोर दो विकेट पर 78 रन हो गया.

कप्तान एलिस्टेयर कुक और रूट ने इसके बाद पारी को संभाला. एलिस्टेयर कुक ने इस दौरान पीट पर चौके के साथ 98 गेंद में अर्धशतक भी पूरा किया. साउथ अफ्रीका ने सुबह के सत्र में 92 रन जोड़े जिसमें से 60 डिकाक के बल्ले से निकले. स्टीफन और अमला को शतक के दौरान जीवनदान मिला जबकि आज डिकाक 28 रन पर भाग्यशाली रहे जब जेम्स एंडरसन की गेंद पर बेन स्टोक्स उनका मुश्किल कैच लपकने में नाकाम रहे. उन्हें 90 रन के स्कोर पर मोइन अली की गेंद पर एलिस्टेयर कुक ने भी शॉर्ट कवर पर जीवनदान दिया.

जीवनदान के बावजूद डिकाक ने अपनी प्रभावी पारी के दौरान 17 चौके और दो छक्के मारे.

इससे पहले इंग्लैंड ने दिन की अच्छी शुरूआत की. स्टुअर्ट ब्रॉड ने दिन के चौथे ओवर में तेंबा बावुमा (35) को विकेट के पीछे कैच कराया और डिकाक के साथ उनकी 62 रन की पारी का अंत किया.

एंडरसन ने अगले ओवर में कागिसो रबादा (00) को पगबाधा आउट किया.

स्टोक्स इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 86 रन देकर तीन विकेट चटकाए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: south africa vs england 4th test 2nd day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017