सेंचुरियन टेस्ट: पारी और 220 रनों से हारा वेस्टइंडीज

By: | Last Updated: Saturday, 20 December 2014 11:28 AM
south africa vs west indies

सेंचुरियनः डेल स्टेन (34/6) की घातक गेंदबाजी की बदौलत विश्व की शीर्ष टेस्ट टीम दक्षिण अफ्रीका ने सुपर स्पोर्ट्स पार्क में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को वेस्टइंडीज को पारी और 220 रनों से हरा दिया. पहली पारी में भी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की पारी 201 रनों पर समेट उन्हें फॉलोऑन खेलने पर मजबूर किया और फॉलोआन खेलने उतरे कैरेबियाई बल्लेबाज दूसरी पारी में भी केवल 131 रन ही बना सके. दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी पांच विकेट 552 रन के स्कोर पर घोषित कर दी थी.

 

तीसरे दिन के दो विकेट पर 76 रनों से आगे खेलने उतरी कैरेबियाई टीम की ओर से दूसरी पारी में लियोन जॉनसन (39) ही कुछ देर टिक कर खेल सके. जॉनसन के अलावा मार्लन सैमुएल्स ने 17 और जर्मेन ब्लैकवुड ने 15 रनों का योगदान दिया.

 

शिवनारायण चंद्रपॉल केवल चार रनों का योगदान कर सके वहीं, सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्राथवेट 20 रन बनाकर तीसरे दिन ही पवेलियन लौट गए थे.

 

वेस्टइंडीज ने अपने आखिरी सात बल्लेबाज 15.3 ओवरों में केवल 55 रनों के अंदर खो दिए.

 

दक्षिण अफ्रीका की ओर से दूसरी पारी में मोर्ने मोर्कल ने दो और वर्नोन फिलेंडर ने एक विकेट हासिल किया. फिलेंडर ने पहली पारी में चार और मोर्कल ने तीन विकेट चटकाए थे. दूसरी पारी में छह विकेट चटकाने वाले स्टेन को पहली पारी में कोई विकेट नहीं मिला था.

 

इससे पहले पहली पारी में मेजबान टीम की ओर से कप्तान हाशिम अमला (208), अब्राहम डिविलियर्स (152) और पहला मैच खेल रहे स्टियान वान जिल (101 नाबाद) ने शानदार शतकीय पारियां खेलीं.

 

इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे हो गया है. दोहरा शतक बनाने वाले अमला को मैन ऑफ द मैच चुना गया. श्रृंखला का दूसरा मैच 26 दिसंबर से पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाना है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: south africa vs west indies
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017