राजकोट वनडे में भारत की फिर शर्मनाक हार, जीता हुआ मैच 18 रन से गंवाया

By: | Last Updated: Monday, 19 October 2015 2:06 AM
South Africa win third ODI against India by 18 runs

राजकोट: दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में हुए तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत को 18 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली.

 

दक्षिण अफ्रीका से मिले 271 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट पर 252 रन ही बना सकी.

 

भारत के लिए विराट कोहली ने 77 रनों की सर्वोच्च पारी खेली, जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 65 रन बनाए.

 

कप्तान धौनी ने भी 47 रनों की अहम पारी खेली और कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी निभाई. हालांकि इस बीच भारतीय बल्लेबाज रन गति नहीं बढ़ा सके और अधिक रन रेट के दबाव में धौनी के बाद सुरेश रैना (0), कोहली और अजिंक्य रहाणे (4) जल्दी-जल्दी अपना विकेट गंवा बैठे.

 

अक्षर पटेल (नाबाद 15) और हरभजन सिंह (नाबाद 20) जब बल्लेबाजी करने पहुंचे तो उनके सामने आखिरी के चार ओवरों में जीत के लिए 51 रनों का लक्ष्य था, लेकिन लाख प्रयास के बावजूद वे इसे हासिल नहीं कर सके.

 

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने क्विंटन डी कॉक (103) और फॉफ डू प्लेसिस (60) की बेहतरीन पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 270 रनों का स्कोर खड़ा किया.

 

दक्षिण अफ्रीका के लिए मोर्ने मोर्कल ने चार विकेट चटकाए और भारतीय पारी समेटने में अहम भूमिका निभाई.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: South Africa win third ODI against India by 18 runs
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: India Rajkot ODI south africa
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017