ऑस्ट्रेलिया को हराकर साउथ अफ्रीका ने जीता ट्राएंगुलर सीरीज

By: | Last Updated: Saturday, 6 September 2014 5:41 PM
south africa won

हरारे: डेल स्टेन की बेहतरीन गेंदबाजी और फाफ डु प्लेसिस की बेहतरीन बल्लेबाजी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने ट्राएंगुलर सीरीज के फाइनल में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया.

 

स्टेन ने 35 रन देकर चार विकेट लिये. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ ओवर में 217 रन ही बना सकी.

 

डु प्लेसिस सीरीज में अपने चौथे शतक से चार रन से चूक गए. साउथ अफ्रीका ने 55 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. डु प्लेसिस ने अपनी 99 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. हाशिम अमला ने 51 और एबी डिविलियर्स ने 57 रन का योगदान दिया.

 

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 200 रन भी पार नहीं कर पाती अगर जेम्स फाकनेर (39) और मिशेल स्टार्क (नाबाद 29) ने नौवें विकेट के लिये 71 रन की साझेदारी नहीं की होती. ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट 144 रन पर गंवा दिये थे लेकिन इसके बाद फाकनेर और स्टार्क ने मोर्चा संभाला.

 

स्टेन ने 35 रन देकर चार विकेट लिये. उन्होंने फिल ह्यूजेस को एबी डिविलियर्स के हाथों लपकवाया. इसके अलावा मध्यक्रम के तीन विकेट लेकर उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पारी की कमर तोड़ दी.

 

आरोन फिंच (54) उनका शिकार हुए और अगली गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल भी पवेलियन लौट गए. ब्रॉड हाडिन अगले ओवर में पगबाधा आउट हुए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: south africa won
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017