दक्षिण अफ्रीका की श्रीलंका पर रोमांचक जीत

By: | Last Updated: Monday, 9 February 2015 7:15 AM
South Africa_Sri-Lanka_World Cup 2015_Tilekaratne Dilshan_Lasith Malinga_

क्राइस्टचर्च: श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए शतक जमाया लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम को बारिश से प्रभावित विश्व कप अभ्यास मैच में आज यहां दक्षिण अफ्रीका के हाथों डकवर्थ लुईस पद्वति से पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी.

 

दिलशान ने 83 गेंदों पर 15 चौकों और दो छक्कों की मदद से 100 रन बनाये. उनके अलावा कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 58, दिमुथ करूणारत्ने ने 46 और कुमार संगकारा ने 31 रन का योगदान दिया. श्रीलंका ने जब 44.4 ओवर में सात विकेट पर 279 रन बनाये थे तभी बारिश आ गयी.

 

श्रीलंका इसके बाद अपनी पारी आगे नहीं बढ़ा पाया और बारिश थमने पर दक्षिण अफ्रीका के सामने डकवर्थ लुईस पद्वति से 30 ओवरों में 224 रन का लक्ष्य रखा गया. बीच में बारिश के व्यवधान के कारण इसे 25 ओवरों में 188 रन कर दिया गया. दक्षिण अफ्रीका ने 24.3 ओवर में पांच विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल किया. क्विंटन डिकाक : 66 : और हाशिम अमला : 46 : की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 116 रन जोड़े.

 

दिलशान के शतक के अलावा श्रीलंका के लिये अच्छी खबर यह रही कि उसके तेज गेंदबाज लेसिथ मालिंगा ने पिछले साल सितंबर के बाद अपना पहला प्रतिस्पर्धी मैच खेला. उन्होंने 4.3 ओवर में 33 रन देकर एक विकेट लिया. बायें हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ : 22 रन देकर तीन विकेट : हालांकि टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे.

 

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से काइल एबट सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 37 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि वायने पर्नेल ने 44 रन देकर दो विकेट हासिल किये. एबट ने दिलशान के अलावा मैथ्यूज और आलराउंडर तिसारा परेरा : चार : के विकेट लिये.

 

मैथ्यूज ने अपनी 49 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो दक्षिण अफ्रीका के सामने 30 ओवर में 224 रन का लक्ष्य था. डिकाक ने चोट से उबरकर वापसी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने अपनी 55 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाये.

 

अमला ने अपनी शानदार फार्म जारी रखी. इन दोनों ने पहले 15 ओवर में 116 रन जोड़ दिये थे. इसके बाद बारिश आ गयी जिसके कारण ओवरों की संख्या और लक्ष्य दोनों कम हो गये. हेराथ ने फिर से खेल शुरू होने के तुरंत बाद अपने एक ओवर में पहले डिकाक और फिर अमला को आउट किया.

 

जेपी डुमिनी ने 17 और फाफ डुप्लेसिस ने 19 रन बनाये. बाद में रिली रोसो : नाबाद 16 : और फिलैंडर : नााबद 13 : ने दक्षिण अफ्रीका को लक्ष्य तक पहुंचाया.

ब्रावो, पोलार्ड का न होना बड़ा नुकसान: होल्डर

मालिंगा ने कहा, विश्व कप तक फिट हो जाउंगा

इस बार विश्व कप में भारत को हरा सकता है पाकिस्तान: जहीर अब्बास

बारिश के कारण मैच रद्द पर जिम्बाब्वे ने बिखेरी चमक

इस वर्ल्ड कप में अफरीदी तोड़ेंगे ये बड़े रिकॉर्ड!

विश्व कप: 1992 का इतिहास दोहराने उतरेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अंतिम एकादश तय करना चाहते हैं धोनी

BLUE 15: फिल्मी स्क्रिप्ट जैसी है मोहित की वर्ल्ड कप टीम में एंट्री

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: South Africa_Sri-Lanka_World Cup 2015_Tilekaratne Dilshan_Lasith Malinga_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017