SAvsENG: मौरिस ने अंतिम गेंद पर दिलाई साउथ अफ्रीका को रोमांचक जीत

By: | Last Updated: Saturday, 20 February 2016 12:46 PM
South Africa’s Chris Morris punishes England again to clinch first T20

केपटाउन: आलराउंडर क्रिस मौरिस ने अंतिम ओवर में शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को यहां न्यूलैंड्स में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अंतिम गेंद पर इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट की जीत दिलाई.

 

रीसे टोप्ले ने जब अंतिम ओवर शुरू किया तब दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 15 रन की दरकार थी.

 

काइल एबोट ने पहली गेंद पर एक रन लिया जिससे मौरिस स्ट्राइक पर आए. मौरिस ने अगली दो गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा. चौथी गेंद खाली गई लेकिन अंतिम दो गेंद पर मौरिस ने दो-दो रन लेकर अपनी टीम को जीत दिला दी. टोप्ले के पास अंतिम गेंद पर एबोट को रन आउट करके मैच टाई कराने और इसे सुपर ओवर में खींचने का मौका था लेकिन वह लांग आफ से आई थ्रो को सही से नहीं पकड़ पाए.

 

मौरिस ने सात गेंद में नाबाद 17 रन की पारी खेली. पिछले हफ्ते भी उन्होंने चौथे एकदिवसीय मैच में 38 गेंद में 62 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई थी.

 

मैच आफ द मैच हालांकि लेग स्पिनर इमरान ताहिर रहे जिन्होंने 21 रन देकर चार विकेट चटकाते हुए इंग्लैंड को आठ विकेट पर 134 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभाई.

 

जेसन राय और एलेक्स हेल्स की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 3-3 ओवर में 38 रन जोड़कर इंग्लैंड को शानदार शुरूआत दिलाई. जेसन हालांकि इसके बाद कागिसो रबादा की गेंद पर मिड विकेट पर हाशिम अमला को कैच दे बैठे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: South Africa’s Chris Morris punishes England again to clinch first T20
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017