टी-20 विश्व कप में भी दिखेगा स्पाइडर कैम

By: | Last Updated: Thursday, 28 January 2016 8:52 PM
Spidercam will be used in World T20: ICC CEO Richardson

मुंबईः अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने गुरुवार को कहा कि आठ मार्च से तीन अप्रैल के बीच भारत की मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्व कप में स्पाइडर कैमरे का इस्तेमाल किया जाएगा. रिचर्डसन ने यह भी कहा कि मैदान के ऊपर हवा में लटकने वाले ये कैमरे खेल को प्रभावित नहीं करेंगे.

उल्लेखनीय है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे मौजूदा टी-20 सीरीज के एडिलेड ओवल में हुए पहले मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का एक बाउंड्री की ओर जा रहा शॉट स्पाइडर कैमरे से टकराकर रुक गया था और भारत को चार रनों का नुकसान उठाना पड़ा था.

इस गेंद को डेड बॉल करार दिया गया था.

मैच के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्पाइडर कैमरे की आलोचना करते हुए कहा था कि इस तरह की हर घटना के लिए टीवी प्रसारकों पर 2000 डॉलर जुर्माना लगाया जाना चाहिए.

हालांकि रिचर्डसन ने कहा है, “जी हां, भारत की मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्व कप में हम स्पाइडर कैमरे का इस्तेमाल करेंगे. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि ये कैमरे मैच में बाधा न डालें. हमने इनके इस्तेमाल के लिए दिशा निर्देश तय कर रखे हैं.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Spidercam will be used in World T20: ICC CEO Richardson
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: MS Dhoni spider cam w t 20
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017