दर्जी बनते-बनते क्रिकेटर बन मिल गया वर्ल्डकप का टिकट

By: | Last Updated: Thursday, 24 December 2015 1:01 PM
Spinner Zeeshan Ansari selected for Under-19 Team

नई दिल्ली: दर्जी बनते बनते क्रिकेटर बन गया लकनऊ का लाल. जी हां ये किसी फिल्म का सीन नहीं बल्कि अगले साल 27 जनवरी, 2016 से बांग्लादेश में शुरू हो रहे अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम के 19 वर्षीय स्पिनर की कहानी है.

Zeeshan

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न को अपना आदर्श मानने वाला और अंडर 19 टीम में बतौर लेग ब्रेक स्पिनर चुने गए जिशान अंसारी अगले साल होने वाले अंडर-19 विश्वकप का हिस्सा हैं. लेकिन कभी उनके पिता चाहते थे कि वो अपने पुश्तैनी दर्जी के काम को संभाले. उत्रप्रदेश के लखनऊ के रहने वाले ज़िशान ने हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शन कर अंडर-19 भारतीय टीम में जगह बनान में सफल रहे हैं. हाल ही में उन्होनें पिछले 5 अंडर-19 मुकालों में इंग्लैंड, बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीमों के खिलाफ 11 विकेट हासिल किए हैं.

 

खुद ज़िशान के पिता ने एक समाचार पत्र को बताया कि वो चाहते थे कि बेटा भी टेलरिंग का काम करे. लेकिन जिशान का मन क्रिकेट में लगता था। जीशान ने क्रिकेटर बनने के लिए कड़ी मेहनत की और उनके पिता का मानना है कि अब उन्हें लगता है कि वो स्टार क्रिकेटर बनेगा और विराट-रैना की तरह देश का नाम रोशन करेगा.

Zeeshan1

अगले साल शुरू होने वाले अंडर-19 विश्वकप टीम की कमान ईशान किशन को दी गई है. जो की खुद टीम इंडिया के कप्तान एम एस धोनी के राज्य झारखंड से ही आते हैं.

 

अंडर-19 टीम: ईशान किशन (कप्तान), रिषभ पंत (उप-कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, सरफराज खान, अमनदीप खरे, अनमोलप्रीत सिंह, अरमान जफर, रिकी भुई, मयंक डागर, जीशान अंसारी, महिपाल लोमरर, आवेश खान, शुभम मवी, खलील अहमद, राहुल बाथम.

कोच: राहुल द्रविड़

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Spinner Zeeshan Ansari selected for Under-19 Team
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017