पाकिस्तान ने स्पॉट फिक्सिंग में फंसे पांच क्रिकेटरों के देश छोड़ने पर लगाया बैन

पाकिस्तान ने स्पॉट फिक्सिंग में फंसे पांच क्रिकेटरों के देश छोड़ने पर लगाया बैन

By: | Updated: 20 Mar 2017 10:50 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार ने कथित रूप से स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी पांच क्रिकेटरों को देश छोड़ने पर बैन लगा दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल में हुई पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के लिये शार्जील खान, खालिद लतीफ, मोहम्मद इरफान, शाहजेब हसन और नासिर जमशेद को क्रिकेट के किसी भी फॉर्म में खेलने से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था.


जमशेद अब भी ब्रिटेन में हैं, जिन्हें कथित भ्रष्टाचार की जांच में सबसे पहले वहीं गिरफ्तार किया गया था. गृह मंत्रालय ने बयान में कहा कि इरफान और लतीफ ने सोमवार को लाहौर में एफआईए (संघीय जांच प्राधिकरण) के अधिकारियों के सामने बयान दिए थे. हसन और शार्जील को मंगलवार को बयान देना था.


गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने एफआईए के अधिकारियों को इन पांच खिलाड़ियों के खिलाफ जांच के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि स्पॉट फिक्सिंग में लिप्त खिलाड़ियों को बख्शा नहीं जायेगा.


पीसीबी ने तीन सदस्यीय पंचाट भी गठित की थी जिसमें एक रिटायर जज भी शामिल थे. पिछले हफ्ते क्रिकेट बोर्ड ने इरफान और शाहजेब को अस्थायी रूप से निलंबित किया था और आरोपों पर प्रतिक्रिया देने के लिये उन्हें दो हफ्ते का समय दिया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अर्जुन पुरस्कार के लिए मनिका बत्रा और हरमीत देसाई के नामों की सिफारिश