एशियाई गेम्स: निकोल के आगे टिक नहीं सकीं दीपिका, कांस्य मिला

By: | Last Updated: Monday, 22 September 2014 6:25 AM
Squash player Dipika Pallikal settles for bronze after losing women’s singles semifinals in the 17th Asian Games.

इंचियोन: भारत की महिला स्क्वॉश स्टार दीपिका पाल्लीकल को सोमवार को 17वें एशियाई खेलों में एकल वर्ग के सेमीफाइनल में हार मिली. दीपिका को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. दीपिका ने हमवतन और अपनी युगल जोड़ीदार जोशना चिनप्पा को रविवार को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया था. योरुमुल स्क्वॉश कोर्ट में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में दीपिका हालांकि विश्व की सर्वोच्च वरीय खिलाड़ी मलेशिया की निकोल डेविड के हाथों 3-0 से हार गईं.

 

निकोल ने विश्व की 12वीं वरीय दीपिका को 11-4, 11-4 और 11-5 से हराया. यह मैच 25 मिनट चला.

 

दीपिका एशियाई खेलों में स्क्वॉश में व्यक्तिगत पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं.

 

एशियाई खेलों में दो बार कांस्य जीत चुके सौरभ घोषाल पुरुष वर्ग में सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. सौरभ ने रविवार को पाकिस्तान के नासिर इकबाल को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई.

 

विश्व के 16वें वरीयता प्राप्त खिलाड़ी 28 वर्षीय घोषाल अब सेमीफाइनल में 2006 एशियाई खेलों के चैम्पियन मलेशिया के ओंग बेंग ही से खेलेंगे. ओंग ने हांगकांग के एयू चुन मिंग को हराया था.

 

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Squash player Dipika Pallikal settles for bronze after losing women’s singles semifinals in the 17th Asian Games.
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Asian Games Dipika Pallikal
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017