विलियमसन ने न्यूजीलैंड को संभाला

By: | Last Updated: Monday, 5 January 2015 10:53 AM
sri lanka vs new zealand

वेलिंगटन: केन विलियमसन के जुझारू अर्धशतक और बीजे वाटलिंग के साथ छठे विकेट की उनकी 94 रन की अटूट साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ आज यहां दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन अपनी उम्मीदों को बचाए रखा.

 

न्यूजीलैंड की टीम एक समय 159 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी लेकिन विलियमसन और वाटलिंग ने टीम का स्कोर पांच विकेट पर 253 रन तक पहुंचाकर टीम को 118 रन की बढ़त दिलाई.

 

दिन का खेल खत्म होने पर विलियमसन 80 रन बनाकर अपने नौवें टेस्ट शतक की ओर बढ़ रहे हैं जबकि वाटलिंग 48 रन बनाकर खेल रहे हैं.

 

इन दोनों बल्लेबाजों के संघर्ष के बावजूद श्रीलंका को दूसरा टेस्ट जीतकर श्रृंखला 1-1 से बराबर करने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. श्रीलंका क्राइस्टचर्च में पहला टेस्ट आठ विकेट से हार गया था.

 

पिछले साल भारत के खिलाफ वेलिंगटन में 302 रन की रिकॉर्ड पारी खेलने वाले कप्तान ब्रेंडन मैकुलम इस बार नाकाम रहे. पहली पारी में शून्य पर पवेलियन लौटने के बाद वह दूसरी पारी में भी 22 रन ही बना पाए.

 

भारत के खिलाफ शतक जड़ने वाले जिमी नीशाम भी 19 रन ही बना पाए. मैकुलम के पवेलियन लौटने के बाद न्यूजीलैंड को विलियमसन से काफी उम्मीदें थी जिस पर वह खरा उतरे. विलियमसन को हालांकि 29 और 60 रन के निजी स्कोर पर जीवनदान भी मिले. दूसरी पारी में टाम लैथम और हामिश रदरफोर्ड की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 75 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई थी लेकिन इसके बाद टीम ने 30 गेंद के भीतर तीन विकेट गंवाए.

 

रदरफोर्ड ने शॉर्ट गेंद से छेड़छाड़ की कोशिश में थर्डमैन पर कैच थमाया जबकि लैथम विकेट के पीछे कैच देकर नुवान प्रदीप का दूसरा शिकार बने.

 

रोस टेलर सिर्फ सात गेंद खेलने के बाद रंगना हेराथ की गेंद पर बोल्ड हो गए जिससे न्यूजीलैंड का स्कोर बिना विकेट खोए 75 रन से तीन विकेट पर 79 रन हो गया.

 

मैकुलम और नीशाम भी इसके बाद ज्यादा देर नहीं टिक पाए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sri lanka vs new zealand
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017