INDvsSL: SSC में पहले दिन बारिश बनी बाधा, भारत 50/2

By: | Last Updated: Friday, 28 August 2015 2:23 AM

कोलंबो: भारत और श्रीलंका के बीच सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश के कारण धुल गया. भारतीय टीम को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आना पड़ा और हरी घास के बीच श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों ने जल्द दो विकेट लेकर टीम को बैकफुट पर भेज दिया. बारिश के कारण लंच से पहले जहां मैच को रोका गया उस वक्त  टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 50 रन बना लिए थे. पहले दिन भारी बारिश के कारण सिर्फ 15 ओवर का खेल हो पाया

कप्तान विराट कोहली 14 और चेतेश्वर पुजारा 19 रन बनाकर मैदान पर मौजूद हैं. मैच की दूसरी गेंद पर ही धमीका प्रसाद ने ओपनर केएल राहुल को बोल्ड कर दिया. जबकि उसके थोड़ी देर बाद ही अजिंक्ये रहाणे भी 8 रन बनाकर एलबीडबल्यू हो गए.

 

 

एबीपी न्यूज़ पर रिकॉर्ड्स और फैक्ट्स के साथ देखें मैच का पूरा LIVE अपडेट:

LIVE INDvsSL:

DAY 1

1st SESSION:

# बारिश के कारण पहले दिन का खेल खत्म. भारत का स्कोर 50 पर 2

# एसएससी में बारिश रूकी, थोड़ी देर में शुरू हो सकता है खेल

 

# IndvsSL TeamIndia के 50 रन पूरे, बारिश के कारण मैच रुका. Ind 50/2 BCCI OfficialSLC

 

# दूसरा विकेट गिरने के बाद संभलकर खेल रहे हैं कप्तान कोहली और पुजारा

 

# IndvsSL TeamIndia को दूसरा बड़ा झटका, ajinkyarahane88 8 रन बनाकर हुए आउट. Ind 14/2. BCCI OfficialSLC

 

# IndvsSL klrahul11 0 रन बनाकर थमीका प्रसाद की गेंद पर बोल्ड. Ind 2/1. BCCI OfficialSLC

 

# indvssl श्रीलंका की टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी, namanojha35 बने देश के 285वें टेस्ट क्रिकेटर. 

 

# नमन ओझा ने अपनी पहचान आईपीएल के दौरान बनाई है,

 

# टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, नमन ओझा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, स्टुअर्ट बिन्नी.

 

श्रीलंका: एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), लाहिरु थिरिमान्ने, कौशल सिल्वा, दिमुथ करुणारत्ने, दिनेश चांडिमल, कुशल परेरा, रंगना हेराथ, थारिंदू कौशल, नुवन प्रदीप, धम्मिका प्रसाद, थरंगा.

———————————————————————————

विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम को गॉल में पहले टेस्ट मैच में 63 रन से हार झेलनी पड़ी थी, हालांकि पी. सारा ओवल मैदान में वापसी करते हुए उन्होंने 278 रनों से जीत हासिल कर ली.

 

भारत 1993 के बाद से अब तक श्रीलंकाई धरती पर कोई भी टेस्ट श्रृंखला नहीं जीत सका है. हालांकि कई प्रमुख खिलाड़ियों को चोटिल होने से भारत की राह कठिन जरूर होगी.

 

दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और शिखर धवन चोट के कारण बाहर हैं, वहीं विकेटकीपर रिद्धिमान साहा भी तीसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे.

 

अब देखना होगा कि कप्तान कोहली पारी की शुरुआत करने किसे उतारते हैं. मध्यप्रदेश के विकेटकीपर नमन ओझा को साहा की जगह विकेटकीपिंग के लिए बुलाया गया है.

 

श्रीलंका क्रिकेट टीम भी दूसरी ओर संक्रमण के दौर से गुजर रही है. अभी दिग्गज बल्लेबाज माहेला जयवर्धने की जगह भर भी नहीं पाई थी कि संगकारा ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

 

ऐसे में 51 टेस्ट खेल चुके कप्तान एंजेलो मैथ्यूज पर निश्चित तौर पर जिम्मेदारी बढ़ गई है. रंगना हेराथ टीम के दूसरे अनुभवी खिलाड़ी हैं. संगकारा की जगह तीसरे टेस्ट में उपुल थरंगा को शामिल किया जा सकता है.

 

भारत के लिए श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले दोनों स्पिन गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा से फिर टीम को काफी उम्मीदें होंगी.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sri Lanka_India Cricket_Team India_Sri Lanka Cricket team_Virat Kohli_Ajinkya Rahana_R Ashwin_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017