R&F: श्रीलंका की पाकिस्तान पर जीत में बने दिलचस्प रिकॉर्ड्स

By: | Last Updated: Friday, 17 July 2015 5:36 AM
Sri Lankan Cricket team_Pakistan Cricket Team_ODi_Records_Kusal Perera_

नई दिल्ली: बुधवार रात पाकिस्तान और श्रीलंका के बच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल कर 2 विकेट से जीत दर्ज की. इसके साथ इस बड़े मुकाबले में कई दिलचस्प रिकॉर्ड भी बने.

 

आईये नज़र डालें इन रिकॉर्ड् और फैक्ट्स पर.

 

# 288 रनों का लक्ष्य जो श्रीलंकाई टीम ने हासिल किया ये श्रीलंका के द्वारा हासिल किया गया दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य है. श्रीलंका के मैदान पर खुद श्रीलंकाई टीम ने सबसे बड़ा 289 रनों का लक्ष्य हासिल किया था.

 

# पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंकन टीम ने चौथी बार महज़ 2 विकेट से जीत दर्ज की. ये श्रीलंकन टीम का सबसे कम विकेट से जीत का अंतर है.

 

# इस मुकाबले में श्रीलंका के कुशाल परेरा ने ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए महज़ 17 गेंदों पर वनडे क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगकर सनत जयासूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी की. सबसे तेज़ अर्धशतक महज़ 16 गेंदों पर साउथ-अफ्रीका के एबी डीविलयर्स के नाम है.

 

# परेरा ने इस पारी में 272 के स्ट्राईक रेट से बल्लेबाज़ी की ये 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले किसी भी श्रीलंकन बल्लेबाज़ का वनडे मुकाबले में सबसे तेज़ अर्धशतक है. इससे पहले ये रिकॉर्ड 271 के स्ट्राईक रेट के साथ जयासूर्या के नाम था.

 

# पाकिस्तान के कप्तान अज़हर अली ने पहले 8 वनडे में कप्तानी करते हुए 67 के औसत से 536 रन बनाए हैं. ये वनडे क्रिकेट में खेले पहले 8 वनडे मुकाबले में किसी भी कप्तान का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इसके बाद ग्लेन टर्नर का नंबर आता है. जिन्होने 7 मैचों में 515 रन बनाए थे.

 

# श्रीलंका के लिए वनडे क्रिकेट में अपना डेब्यू करने वाले गेंदबाज़ सचिथ परिथाना ने महज़ 9 ओवर के अंदर 7.7 के रन रेट से 70 रन दे डाले. ये श्रीलंका के लिए किसी पहले डेब्यू करने वाले गेंदबाज़ का सबसे खराब प्रदर्शन है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Sri Lankan Cricket team_Pakistan Cricket Team_ODi_Records_Kusal Perera_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017