इंडोनेशिया मास्टर्स के फाइनल में हारे श्रीकांत

By: | Last Updated: Sunday, 6 December 2015 12:07 PM

मलांग: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को आज यहां 120000 डॉलर इनामी इंडोनेशिया मास्टर्स ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट के पुरूष एकल फाइनल में स्थानीय खिलाड़ी टामी सुगियार्तो के खिलाफ तीन गेम चले कड़े मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा.

 

लगभग एक घंटे चले इस मुकाबले में श्रीकांत को पहला गेम जीतने के बावजूद दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ 21-17, 13-21, 22-24 से हार झेलनी पड़ी.

 

इस सत्र में स्विस ओपन और इंडिया सुपर सीरीज का खिताब जीतने वाले दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत की सुगियार्तो के खिलाफ चार मैचों में यह तीसरी हार है.

 

दोनों खिलाड़ियों को शुरूआत में जूझना पड़ा. श्रीकांत ने हालांकि पहले गेम में मध्यांतर तक 11-8 की बढ़त बनाई. श्रीकांत ने इसके बाद कुछ शाट नेट पर उलझाए जिससे सुगियार्तो ने 13-13 के स्कोर पर बरबारी हासिल कर ली.

 

श्रीकांत ने हालांकि इसके बाद शानदार बैकहैंड रिटर्न और दमदार स्मैश से 17-13 की बढ़त बनाई. भारतीय खिलाड़ी को 20-15 पर गेम प्वाइंट मिला. सुगियार्तो ने दो गेम प्वाइंट बचाए लेकिन इसके बाद उन्होंने शाट बाहर मारकर भारतीय खिलाड़ी को पहला गेम तोहफे में दे दिया. दूसरे गेम में सुगियार्तो ने तेज शुरूआत की और जल्द ही 8-2 की बढ़त बना ली. हाफ टाइम तक सुगियार्तो 11-6 से आगे थे. श्रीकांत ने इसके बाद वापसी करते हुए स्कोर 11-14 किया. इसके बाद एक अंक श्रीकांत के खिलाफ गया जब वह सर्विस के लिए तैयार नहीं थे और हट गए लेकिन रैफरी ने अंक सुगियार्तो को दे दिया. इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने इसके बाद सात अंक की बढ़त बनाई और श्रीकांत ने शाट नेट पर उलझाने पर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया.

 

निर्णायक सेट में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला लेकिन मध्यांतर तक सुगियार्तो ने 11-7 की बढ़त बना ली.

 

श्रीकांत ने इसके बाद वापसी करते हुए स्कोर 14-15 किया. सुगियार्तो ने श्रीकांत की गलती का फायदा उठाकर 18-15 की बढ़त बनाई. श्रीकांत ने 18-20 के स्कोर पर सुगियार्तो को मैच प्वाइंट दिया लेकिन दोनों मैच प्वाइंट भारतीय ने बचा लिए. श्रीकांत ने इसके बाद स्मैश के साथ मैच प्वाइंट हासिल किया लेकिन सुगियार्तो ने भी इसे बचा लिया. श्रीकांत ने स्मैश के साथ 22-21 पर एक और मैच प्वाइंट हासिल कर लिया लेकिन नेट पर उनकी गलती से सुगियार्तो ने लगातार तीन अंक के साथ गेम, मैच और खिताब जीत लिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Srikanth slips against Sugiarto in Indonesian Masters Finals
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'
शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक...

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास
इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017