श्रीलंका ने दूसरा टेस्ट जीतकर पाक से सीरीज बराबर की

By: | Last Updated: Monday, 29 June 2015 1:09 PM
srilanka beat pakistan in 2nd test

कोलंबो: सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की शानदार पारियों से श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है.

 

श्रीलंका ने 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें और अंतिम दिन लंच से पहले ही जीत दर्ज कर ली. उसने 26.3 ओवर में तीन विकेट पर 153 रन बनाये. करूणारत्ने ने 57 गेंदों पर 50 रन बनाये जबकि मैथ्यूज ने नाबाद 43 रन बनाये. इन दोनों ने अपनी पारियों में चार-चार चौके लगाये.

 

पाकिस्तान की दूसरी पारी कल 329 रन पर आउट हो गयी थी और श्रीलंका ने आज अपनी दूसरी पारी शुरू की. उसने बायें हाथ के युवा बल्लेबाज कितुरूवान वितांगे को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा जिन्होंने 23 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 34 रन की तूफानी पारी खेली. इससे श्रीलंका ने पहले विकेट के लिये 49 रन जोड़े. वितांगे और इस सीरीज में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे कुमार संगकारा (शून्य) लगातार गेंदों पर इसी स्कोर पर आउट हो गये.

 

वितांगे ने बायें हाथ के स्पिनर जुल्फिकार बाबर की आखिरी गेंद पर सीमा रेखा पर कैच थमाया. इससे पहले इसी गेंदबाज पर उन्होंने दो छक्के लगाये थे. यासिर अली ने अगले ओवर की पहली गेंद पर संगकारा को शॉर्ट लेग पर आसान कैच देने के लिये मजबूर करके स्टेडियम में पहुंचे दर्शकों को निराश किया. संगकारा का यह पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच है. इसके बाद वह भारत के खिलाफ जुलाई-अगस्त में पहले दो टेस्ट मैचों में खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.

 

इस जीत से श्रीलंका ने पी सारा ओवल में तीन मैच हारने के क्रम को तोड़ दिया. गाले में पहला टेस्ट मैच दस विकेट से गंवाने के बाद उसने शानदार वापसी भी की. पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 138 रन पर सिमट गयी थी जिसके जवाब में श्रीलंका ने 315 रन बनाये थे. पाकिस्तानी बल्लेबाजी को झकझोरने में अहम भूमिका निभाने वाले श्रीलंकाई तेज गेंदबाज धम्मिका प्रसाद को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने पहली पारी में 35 महत्वपूर्ण रन भी बनाये थे. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज चोटिल होने के कारण दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर पाये. वह शुक्रवार से पल्लीकल में शुरू होने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाएंगे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: srilanka beat pakistan in 2nd test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017