पाक का बड़ा स्कोर, श्रीलंका की अच्छी शुरूआत

By: | Last Updated: Thursday, 7 August 2014 12:50 PM

गाले: अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान के बड़े शतक की मदद से पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की अपनी पहली पारी में आज यहां 451 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में श्रीलंका ने शुरूआती झटके से उबरकर दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 99 रन बनाये. पाकिस्तान की तरफ से यूनिस ने 177 रन की जबर्दस्त पारी तथा असद शाफिक (75), सरफराज अहमद (55) और अब्दुर रहमान (50) ने अर्धशतक जमाये.

 

पाकिस्तान के आखिरी पांच विकेट ऑफ स्पिनर दिलरूवान परेरा ने लिये. उन्होंने कुल 137 रन देकर पांच विकेट हासिल किये. बायें हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ ने 116 रन देकर तीन विकेट लिये. श्रीलंका ने सलामी बल्लेबाज उपुल थरांगा (19) का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन इसके बाद कौशल सिल्वा (नाबाद 38) और अनुभवी कुमार संगकारा (नाबाद 36) ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिये. श्रीलंका अब भी पाकिस्तान से 352 रन पीछे है. थरांगा ने शुरू से ही गेंदबाजों पर हावी होने की कोशिश की और अपनी 15 गेंद की पारी में चार चौके लगाये. जुनैद ने उन्हें पगबाधा आउट किया. इसके बाद सिल्वा और संगकारा ने पूरी सतर्कता के साथ बल्लेबाजी की और ढीली गेंदों पर रन बटोरे. इन दोनों ने अब तक दूसरे विकेट के लिये 75 रन की साझेदारी की है.

 

अपना 90वां टेस्ट मैच खेल रहे इस 36 वर्षीय खान ने आठ घंटे 16 मिनट बल्लेबाजी की तथा 15 चौके और एक छक्का लगाया. यह उनका 24वां टेस्ट शतक है. लंच के तुरंत बाद उनकी एकाग्रता टूटी और उन्होंने परेरा की गेंद पर दिलरूवान वितानगे को शॉर्ट मिडविकेट पर कैच थमा दिया. पाकिस्तान ने सुबह चार विकेट पर 261 रन से आगे खेलना शुरू किया. उसने पहले सत्र में असद शाफिक का विकेट गंवाया जिन्हें हेराथ ने पगबाधा आउट किया.

 

यूनिस और शाफिक ने पांचवें विकेट के लिये 137 रन की साझेदारी की. यूनिस ने इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज के साथ छठे विकेट के लिये 66 रन की साझेदारी की. सरफराज ने भी परेरा की गेंद पर मिड आन पर आसान कैच थमाया. परेरा ने इसके बाद सईद अजमल (12) और जुनैद खान (शून्य) दोनों को लेग स्लिप में माहेला जयवर्धने के हाथों कैच कराया. इससे जयवर्धने के कुल कैच की संख्या 202 पर पहुंच गयी. टेस्ट क्रिकेट में क्षेत्ररक्षक के रूप में उनसे अधिक कैच केवल राहुल द्रविड़ (210) ने लिये हैं. निचले क्रम के बल्लेबाज अब्दुर रहमान ने अपने बल्लेबाजी कौशल का अच्छा प्रदर्शन किया तथा छह चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाये जो उनका दूसरा टेस्ट अर्धशतक है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: srilanka vs pakistan 1st test 2nd day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017