जयवर्धने ने श्रीलंका को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

By: | Last Updated: Saturday, 16 August 2014 2:39 PM

कोलंबो: अपनी आखिरी टेस्ट पारी में माहेला जयवर्धने ने एक बार फिर अपने इतिहास को दोहराया. दिन का मैच खत्म होने तक जहां एक और नाबाद 49 रन बनाए वहीं अपने साथी कुमार संगकारा के साथ तीसरे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी कर ली है. इसके साथ ही श्रीलंका दूसरे टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंच गया है.

 

पहली पारी में 12 रन से पिछड़ी श्रीलंकाई टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 177 रन बना लिये थे.

 

मैदान पर उतरने के समय पाकिस्तानी क्षेत्ररक्षकों और करीब 4000 दर्शकों ने जयवर्धने का स्वागत किया. उन्होंने भी उम्दा बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में सात चौके लगाये. संगकारा दूसरे छोर पर 54 रन बनाकर खेल रहे हैं. श्रीलंका ने 165 रन की बढत बना ली है जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं.

 

गाले में पहला टेस्ट सात विकेट से जीतने वाली श्रीलंकाई टीम पूर्व कप्तान जयवर्धने को जीत के साथ टेस्ट क्रिकेट से विदा करना चाहती है.

 

इससे पहले सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा के 45 रन की मदद से श्रीलंका ने सुबह अच्छा आगाज किया. थरंगा ने कौशल सिल्वा के साथ पहले विकेट के लिये 54 रन जोड़े. दोनों बल्लेबाजों को लंच के बाद बायें हाथ के स्पिनर अब्दुर रहमान ने आउट किया.

 

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज जुनैद खान दूसरी पारी में मैदान पर नहीं उतरे. उन्हें बैचेनी की शिकायत के बाद एहतियात के तौर पर चेकअप के लिये अस्पताल ले जाया गया.

 

पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले जुनैद को सुबह के सत्र में धम्मिका प्रसाद की एक गेंद हेलमेट पर लगी थी .इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद के करियर के पहले टेस्ट शतक की मदद से पाकिस्तान ने पहली पारी में 12 रन की बढ़त हासिल की.

 

बायें हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 127 रन देकर नौ विकेट लिये लेकिन पाकिस्तान अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 244 रन को 332 रन तक पहुंचाने में सफल रहा. पाकिस्तानी पारी समाप्त होने के बाद तीसरे दिन का लंच कर दिया गया. शुक्रवार को चायकाल के बाद पांच विकेट पर 140 रन के स्कोर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे सरफराज ने 103 रन की जुझारू पारी खेली. उन्होंने सुबह 66 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी और बायें हाथ के तेज गेंदबाज चनाका वेलेगेदारा पर छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया. वह जब हेराथ की गेंद पर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला को कैच देकर नौवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए तब पाकिस्तान बढ़त लेने से केवल छह रन दूर था. जुनैद खान ने नाबाद 13 रन बनाकर पाकिस्तान को बढ़त दिलायी. हेराथ ने इससे पहले सुबह कल के अविजित बल्लेबाज अब्दुर रहमान (16) और वहाब रियाज (17) को आउट किया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: srilanka vs pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017