श्रीलंका के खिलाफ रोहित और युवा खिलाड़ियों के पास मौका

By: | Last Updated: Wednesday, 29 October 2014 8:26 AM

मुंबई: मनोज तिवारी की अगुआई वाली भारत ए की टीम कल यहां एकदिवसीय श्रृंखला से पहले वनडे अभ्यास मैच में जब श्रीलंका का सामना करेगी तो युवा खिलाड़ियों के पास अपनी प्रतिभा साबित करने का मौका होगा.

 

क्रिकेट क्लब आफ इंडिया के ब्रेबोन स्टेडियम में होने वाला यह मैच रोहित शर्मा को भी अभ्यास का मौका देगा जो अंगुली में फ्रैक्चर और कंधे की चोट से उबर रहे हैं. यह उनके पास अपनी फिटनेस साबित करने और श्रीलंका के खिलाफ अंतिम दो मैचों के लिए दावेदारी पेश करने का मौका भी होगा.

 

विश्व कप को देखते हुए मध्यक्रम के आक्रामक बल्लेबाज महाराष्ट्र के केदार जाधव के पास खुद को सलामी बल्लेबाज के विकल्प के रूप में पेश करने का मौका है.

 

दिल्ली के उन्मुक्त चंद भी इस महीने की शुरूआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में नाबाद 79 और 101 रन की पारी खेलने के बाद एक बार फिर अपनी क्षमता दिखाने को बेताब होंगे.

 

आलराउंडरों में कर्नाटक के स्टुअर्ट बिन्नी और जम्मू एवं कश्मीर के परवेज रसूल की नजरें सीमित ओवरों की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए दावा पेश करने पर टिकी होंगी.

 

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को राष्ट्रीय टीम में गेंदबाजी आलराउंडर की जरूरत है और ऐसे में संदीप पाटिल की अगुआई वाली चयन समिति इन दोनों आलराउंडरों के प्रदर्शन पर विशेष तौर पर ध्यान देगी.

 

यह मैच कर्नाटक के मनीष पांडे और उत्तर प्रदेश के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव जैसे युवा खिलाड़ियों के लिए भी अपनी छाप छोड़ने का अच्छा मौका होगा.

 

चोटिल मोहम्मद शमी की जगह भारतीय टीम में शामिल धवल कुलकर्णी को नयी गेंद के अलावा डेथ ओवरों में भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित करना होगा.

 

मेहमान टीम को भी दो नवंबर को कटक में विश्व चैम्पियन भारत के खिलाफ शुरू हो रही वनडे श्रृंखला से पहले एकमात्र अभ्यास मैच में अपनी कमजोरियों को दूर करना होगा.

 

एंजेलो मैथ्यूज की अगुआई वाली टीम इस एकमात्र अभ्यास मैच का पूरा फायदा उठाने के इरादे से उतरेगी.

 

वेस्टइंडीज के भारत दौरा बीच में छोड़कर जाने के बाद काफी जल्दी में इस श्रृंखला का आयोजन किया गया है.

 

श्रीलंका के खिलाड़ियों को अचानक आयोजित हुई इस श्रृंखला की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला है और टीम कई अहम खिलाड़ियों के बिना यहां आई है जिसमें तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा भी शामिल हैं.

 

चोट से उबर रहे कुछ नियमित खिलाड़ियों के बिना यहां पहुंची श्रीलंका की टीम के पास अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले अपनी बेंच स्ट्रैंथ को आजमाने का अच्छा मौका होगा.

 

मुंबई के दर्शकों को संभवत: कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने जैसे स्टार खिलाड़ियों को अंतिम बार देखने का मौका मिलेगा क्योंकि फरवरी-मार्च 2015 में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप के बाद इनके वनडे मैचों में खेलने की संभावना काफी कम है.

 

टीमें इस प्रकार हैं: श्रीलंका: एंजेलो मैथ्यूज :कप्तान:, कुशाल परेरा, तिलकरत्ने दिलशान, उपुल थरंगा, कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, अशान प्रियंजन, निरोशन डिकवेला, तिषारा परेरा, नुवान कुलशेखरा, धम्मिका प्रसाद, लाहिरू गमागे, चतुरंगा डि सिल्वा, सेकुगे प्रसन्ना और सूरज रणदीव.

 

भारत ए: मनोज तिवारी :कप्तान:, उन्मुक्त चंद, मनन वोहरा, करूण नायर, रोहित शर्मा, केदार जाधव, संजू सैमसन, परवेज रसूल, कर्ण शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मनीष पांडे और कुलदीप यादव.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Srilanka_India_Rohit Sharma_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017