स्टार्क की खतरनाक गेंदबाजी, बनाया विकेटों का नया रिकॉर्ड 

By: | Last Updated: Sunday, 25 October 2015 10:37 AM
Starc flies into record books

नई दिल्लीः विश्व कप 2015 के सबसे बड़े हीरो मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलियाई घरेलू सीरीज में अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी से विरोधी टीमों को पस्त कर दिया. स्टार्क की खतरनाक गेंदबाजी का किसी विरोधी बल्लेबाजी के पास जवाब नहीं था. अपनी इस खतरनाक गेंदबाजी के कारण स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे टूर्नामेंट मेटाडॉर कप में 6 मैच में 26 विकेट लेकर नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

 

स्टार्क ने 6 मैच में 8.12 के शानदार औसत से 26 विकेट लिए. उनका स्ट्राइक रेट 12.3 का रहा, इस हिसाब से स्टार्क ने हर दो ओवर में विकेट लिए.

 

स्टार्क ने विकटोरिया के गेंदबाज शेन हरवूड के 2008-09 में लिए गए 24 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ा. स्टार्क की खतरनाक गेंदबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शन को 24 विकेट के लिए 10 मैच खेलने पड़े थे, जबकि स्टार्क ने सिर्फ 6 मैच में 26 विकेट लिए.

 

स्टार्क अपने स्विंगिंग यॉर्कर और फुल लेंथ गेंद के लिए जाने जाते हैं और यहां भी उन्होंने इस गेंदबाजी को जारी रखा और जिसके कारण उन्होंने 17 बार बल्लेबाजों को बोल्ड किया. स्टार्क NSW BLUES की तरफ से खेल रहे थे. बांग्लादेश दौरा रद्द होने के बाद कई बड़े खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलने उतरे. टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और स्टार्क जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरी  NSW BLUES की टीम ने 10 साल बाद टूर्नामेंट को जीता.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Starc flies into record books
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017