RECORD: हर खिलाड़ी चाहता है कि ऐसा हो उसका डेब्यू!

By: | Last Updated: Saturday, 16 January 2016 2:03 PM
STATS: South Africa pacer takes wicket with first ball of Test career

नई दिल्ली/वांडरर्रस: द.अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरा टेस्ट मैच में दूसरे दिन के बाद दोनों टीमें लगभग बराबरी पर खड़ी हैं लेकिन इस मुकाबले में दूसरे दिन एक ऐसा दिलचस्प रिकॉर्ड बना जो हर क्रिकेट चाहेगा कि उसके करियर की आगाज़ कुछ ऐसे ही हो.

 

द.अफ्रीका के लिए अपना डेब्यू मैच खेल रहे तेज़ गेंदबाज़ हार्डस विलजोएन अपने पहले मैच की पहली गेंद पर विकेट लेकर द.अफ्रीका के तीसरे गेंदबाज़ बन गए हैं जिन्होनें डेब्यू करने के बाद पहली गेंद पर ही विकेट हासिल किया हो. उनसे पहले द.अफ्रीका के लिए बी. वॉग्लर(1905-06) और डेन पिट ने 2014 में ये कारनामा किया है.

 

द.अफ्रीका के अलावा वर्ल्ड क्रिकेट में भी ये कारनामा अब से पहले सिर्फ 19 गेंदबाज़ कर पाए हैं. जिनमें से भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में निलेश कुलकर्णी ने ये कमाल किया है. वहीं वनडे में अब तक 17 गेंदबाज़ों ने पहली ही गेंद पर ये उपलब्धि हासिल की है. जिनमें भुवनेश्वर कुमार भी शामिल है.

 

लेकिन एक बुरा स्टेट जो डेब्यू मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों के साथ जुड़ा रहा है वो ये है कि इन 20 में से ज्यादातर खिलाड़ियों का टेस्ट करियर बहुत लंबा नहीं चला. इनमें से सिर्फ मौरिस टेट, इंतिखाब आलम, नैथन लायन और शमिंदा इरंगा अपने देश के लिए 10 से ज्यादा टेस्ट खेले.

 

वहीं वनडे में भुवनेश्वर कुमार और फिडेल एडवर्ड्स ही ऐसे गेंदबाज़ी हैं जिन्होनें पहली गेंद पर विकेट लेने के बाद भी टीम के लिए खेलते रहे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: STATS: South Africa pacer takes wicket with first ball of Test career
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017