स्मिथ के फैसले से तीहरे शतक से चूके वोग्स!

By: | Last Updated: Friday, 11 December 2015 9:14 AM
Steve Smith declares the inning before Voges Triple hundred

नई दिल्ली/होबार्ट: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे दिन लंच से ठीक पहले 583 रन के स्कोर पर अपनी पारी घोषित करने का फैसला किया. जिसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ के इस फैसले पर सोशल मीडिया पर सवाल भी उठ रहे हैं.

फैशनेबल हेयर स्टाइल से खुद को डराना नहीं चाहता: द्रविड़

दरअसल लंच से ठीक पहले जब कप्तान स्मिथ ने पारी घोषित करने का फैसला किया तब बेहतरीन बल्लेबाज़ी कर रहे एडम वोग्स 269 रन बनाकर नाबाद बल्लेबाज़ी कर रहे थे और अपने पहले तीहरे शतक से मात्र 31 रन दूर थे.

Smith_Adam Voges

कप्तान स्मिथ थोड़ी देर इंतज़ार कर इस बल्लेबाज़ को अपने करियर का तीहरा शतक लगाने का मौका दे सकते थे क्योंकि पारी घोषित करते वक्त भी टेस्ट मैच में साढ़े तीन दिन से ज्यादा का खेल बचा था.

स्मिथ ने पारी उस समय घोषित की जब खुद एडम वोग्स टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे तेज़ी से रन बटौर रहे थे. इस पारी में वोग्स 94 के बेहतरीन स्ट्राईक रेट से खेल रहे थे. जो कि सहवाग के बाद दूसरा सबसे तेज़ स्ट्राईक रेट है.

दूसरे सबसे तेज़ स्ट्राईक रेट से पारी खेलने वाले बल्लेबाज़ बने वोग्स

लेकिन कप्तान स्मिथ ने पारी घोषित करने का फैसला कर दिया. जिससे ये युवा बल्लेबाज़ तीहरा शतक लगाने से चूक गया. हालांकि सोशल मीडिया पर इस फैसले के पक्ष में ये भी बात कही जा रही है कि टीम को ध्यान में रखते हुए कप्तान स्मिथ ने ये फैसला लिया क्योंकि किसी भी खिलाड़ी से पहले टीम हित को प्राथमिकता दी जाती है.

पारी घोषित करने के कप्तान के फैसले को उनके गेंदबाज़ों ने सही साबित करते हुए मेहमान टीम वेस्टइंडीज़ के 120 रन से पहले 6 विकेट झटककर उन पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा दिया है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Steve Smith declares the inning before Voges Triple hundred
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017