पीटरसन अब महान खिलाड़ी नहीं रहे: वॉ

By: | Last Updated: Monday, 20 April 2015 2:21 PM

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का मानना है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम से सस्पेंड किए गए बल्लेबाज केविन पीटरसन अब महान खिलाड़ी नहीं रहे. वॉ के मुताबिक पीटरसन अब राष्ट्रीय टीम में जगह पाने के काबिल नहीं हैं. पीटरसन को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पिछले साल टीम के साथ विवाद के कारण निष्कासित कर दिया था. इस बाद से पीटरसन एक साल से भी ज्यादा समय से इंग्लैंड के लिए नहीं खेले हैं.

 

पीटरसन हालांकि समय-समय पर इंग्लैंड के लिए खेलने की इच्छा जाहिर करते रहे हैं. इंग्लिश टीम में वापसी करने के प्रयास के तहत ही उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से लीग चरण में खेलने को तरजीह नहीं देते काउंटी टीम सरे के साथ करार किया.

 

अंग्रेजी पेपर ‘द मिरर’ के ऑनलाइन एडीशन के अनुसार वॉ ने हालांकि पीटरसन की वापसी की कोशिशों का समर्थन नहीं करते हुए कहा, “इंग्लैंड को अब आगे की ओर देखना चाहिए. कई बार आपकों सफलता के लिए छोटी-छोटी बातों को अनदेखा करना पड़ता है. मुझे नहीं लगता है कि आज की तारीख में वह एक महान बल्लेबाज हैं.”

 

वॉ के अनुसार पीटरसन ने भले ही हाल में अच्छा फॉर्म दिखाया हो और अच्छे खिलाड़ी हो लेकिन अब उनमें वह बात नहीं है.

 

वॉ ने कहा, “सबसे पहले तो उन्हें देश में शीर्ष छह बल्लेबाजों में शामिल होना है. इसके बाद बड़ा सवाल यह है कि क्या वह टीम के साथ सांमजस्य बैठा सकेंगे. क्या वह अब टीम के अन्य खिलाड़ियों और कप्तान के साथ तालमेल बैठा सकेंगे. जरूर कुछ ऐसे मुद्दे हैं जहां पीटरसन पूरी तर से फिट नहीं बैठते.”

 

वॉ के अनुसार पीटरसन का व्यक्तित्व भी इसका एक कारण है और वह बहुत आत्मकेंद्रित इंसान हैं. इसके अलावा पूर्व में घटी घटनाएं भी उनकी टीम में वापसी के रास्ते में बाधक हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: steve waugh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Kevin Pietersen steve waugh
First Published:

Related Stories

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017