फिलिप ह्यूज को श्रद्धांजलि देने के लिए स्टिक क्रिकेट ने किए खास बदलाव

By: | Last Updated: Saturday, 17 January 2015 1:12 PM
Stick Cricket change game to honour the late Phillip Hughes

नई दिल्लीः क्रिकेट प्रेमियो के बीच सबसे अधिक चर्चित मोबाइल गेम्स स्टिक क्रिकेट ने अपने गेम में एक नया बदलाव किया है. ये बदलाव क्रिकेट के मैदान पर दुखद मौत के शिकार हुए ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज फिलिप ह्यूज को श्रद्धांजलि के तौर पर किया गया है. 

 

बाउंसर में बदलाव –

15 लाख से ज्यादा डाउनलोड हुए इस गेम में बॉलर एक गेंद बाउंसर फेंकता है. अगर गेंद को सही टाइमिंग से यूजर खेलता है तो इस पर बड़े रन बनते हैं और अगर टाइमिंग मिस होती है तो गेंद सीधे बल्लेबाज के सिर में लगती है और गेम में खेल रहा बल्लेबाज सीधे विकेट पर गिरता है और उसके सर से खून बहने लगता है. कुछ ऐसी ही घटना फिलिप के साथ मैदान पर घटी थी. इस दर्दनाक हादसे के बाद ही गेम के क्रिएटिव डायरेक्टर कॉलिन रो ने बैठक बुलाई और इस गेम में बदलाव के लिए कहा.

 

 

रो ने कहा कि ये ग्राफिक्स एक समय लोगों को ज्यादा मनोरंजन करता था लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब इस खेल में बदलाव किया है.

 

बदलाव –

 

नए बदलाव में अब अगर बल्लेबाज बाउंसर को सही से नहीं खेल पाता तो गेंद अब उसके सर पर लगने के बजाए बाहर निकल जाएगा. रो कहते हैं कि अभी फिलहाल बदलाव पर काम जारी है. हालांकि उन्होंने साफ कहा कि इस गेम से बाउंसर को हटाया नहीं गया है और सिर्फ क्रिकेट प्रीमियर लीग में ही इस नए बदलाव को अंजाम दिया गया है. जल्द ही कुछ और बदलाव किए जाएंगे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Stick Cricket change game to honour the late Phillip Hughes
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017