स्टोक्स मुझसे बेहतर : बॉथम

By: | Last Updated: Saturday, 9 January 2016 5:28 PM
Stokes ‘better than I was at 24’ – Botham

केपटाउनः दुनिया के महान ऑलराउंडर खिलाड़ियों में शुमार इंग्लैंड के इयान बॉथम ने हमवतन बेन स्टोक्स को 24 की ही उम्र में अपने से बेहतर खिलाड़ी बताया है. स्टोक्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज दोहरे शतक का रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड बॉथम के नाम था.

हालांकि बॉथम जब 25 साल के थे, तब उनके नाम छह टेस्ट शतक दर्ज थे. साथ ही उन्होंने 14 बार पांच विकेट अपने खाते में डाल लिए थे, जबकि स्टोक्स ने 24 साल की उम्र में तीन शतक बनाए हैं और दो बार पांच विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं.

बॉथम ने स्टोक्स की तारीफ करते हुए कहा है, “24 की उम्र में एक खिलाड़ी के तौर पर वह मुझसे बेहतर हैं. मैंने जो किया वह कल की बात है, उन्होंने जो किया है वह आज की बात है. उनकी महारत किसी एक क्षेत्र में नहीं है, बल्कि बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों ही श्रेत्रों में उन्हें महारत हासिल है.”

उन्होंने कहा, “उनकी गेंदबाजी मौजूदा स्तर से बेहतर हो सकती है. वह गेंद को स्विंग करा सकते हैं. वह एक शानदार श्रेत्ररक्षक भी हैं.”

बॉथम को अपने रिकॉर्ड टूटने का कोई मलाल नहीं है. उन्होंने स्टोक्स को एंड्र फ्लिंटाफ से भी बेहतर बताया है.

लेकिन इन सभी आंकड़ों को दरकिनार करते हुए बॉथम ने कहा, “यह रिकॉर्ड पिछले 33 सालों से मेरे नाम था, जिसे एक न एक दिन टूटना ही था. मैंने स्टोक्स की बल्लेबाजी देखी. मैंने जब पहली बार उन्हें खेलते देखा था, तभी से मैं उनका कायल हूं.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Stokes ‘better than I was at 24’ – Botham
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Ben Stokes better player Ian Botham
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017