ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के अगले दिन गली क्रिकेट खेलने पहुंचे स्टोक्स

By: | Last Updated: Tuesday, 8 September 2015 8:58 AM
Stokes supports Chance to Shine

नई दिल्ली/ओल्ड ट्रेफर्ड: हाल ही लॉर्ड्स के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबले में ‘ऑब्स्ट्रक्टंग द फील्ड’ होने वाले बल्लेबाज़ लॉर्ड्स के मैदान से अब सीधे इंग्लैंड की गलियों में क्रिकेट खेलने पहुंच गए.

बेन स्टॉक्स ने दूसरे वनडे के बाद खाली समय में अगली रात ओल्ड ट्रेफर्ड के स्टोनी लेन पार्क में कुछ यंग स्ट्रीट क्रिकेटर्स के साथ क्रिकेट खेलकर गुज़ारी. दरअसल स्टोक्स की इस विज़िट को ”चांस टू शाइन” नामक संस्था और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने ऑर्गनाइज़ किया था. जिसका मकसद शहरी गरीब इलाकों में रहने वाले बच्चों को क्रिकेट के प्रति मोटीवेट करना था.

 

इस मौके पर बच्चों के बीच पहुंचे बेन स्टोक्स ने कहा कि उन्हें यहां आकर बहुत अच्छा लगा साथ ही चांस टू शाइन संस्था की इस पहले से उन्हें बहुत खुशी हुई.

 

स्टोक्स ने कहा उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता कि वो क्रिकेट किसी मैदान पर या फील्ड से बाहर खेल रहे हैं. वो बस इसे एंजॉय करते हैं.

 

स्टोक्स ने कहा कि ये बिल्कुल अलग है कि वो एक दिन पहले लॉर्ड्स के मैदान पर क्रिकेट बॉल से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे थे जबकि दूसरी ही रात एक टेनिस बॉल क्रिकेट खेला जा रहा है. स्टोक्स ने कहा लेकिन ये दोनों ही बेहद खास हैं.

 

इन बच्चों को भी इंग्लैंड स्टार बेन स्टोक्स के साथ खेलकर बहुत मज़ा आया.

 

इनमें से एक हमज़ा काउन ने कहा कि, ”पहले जब बेन वहां तब हम लोग उन्हें पहचान ही नहीं पाए. लेकिन जब हमने ध्यान से देखा तो हमे लगा ये तो इंग्लिश टीम के क्रिकेटर हैं. हमें उन्हें खेलते देख प्रेरणा मिली और उनसे सीखने का मौका भी.”

 

हाल ही में इंग्लैंड के स्टार बेन स्टोक्स को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विवादित तरीके से आउट दिए जाने की पूरे क्रिकेटिंग वर्ल्ड में आलोचना हई थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Stokes supports Chance to Shine
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017