'गावस्कर अब तक के सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाज'

By: | Last Updated: Wednesday, 12 November 2014 5:06 PM

कोलकाता: देश के दिग्गज स्पिन गेंदबाजों बिशन सिंह बेदी, इरापल्ली प्रसन्ना और भागवत चंद्रशेखर ने बुधवार को दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर की जमकर सराहना की और उन्हें देश का अब तक का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया. स्पिन तिकड़ी ने हालांकि यह भी कहा कि वे यदि किसी बल्लेबाज को उसके कलात्मक शॉट्स के लिए देखना चाहेंगे तो वो होंगे गुंडप्पा विश्वनाथ.

 

कोलकाता के प्रख्यात क्रिकेट स्टेडियम इडन गार्डन्स के 150 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बेदी ने कहा, “भारत में अब तक हुए बल्लेबाजों में गावस्कर ही एकमात्र परिपूर्ण बल्लेबाज रहे हैं. एक बार इसी विषय पर मेरी विजय मांजरेकर से चर्चा हुई तो उन्होंने विजय मर्चेट को अपना पसंदीदा बल्लेबाज बताया. लेकिन मुझे इस पर विश्वास नहीं है कि भारत में कोई गावस्कर से अच्छा बल्लेबाज हो सकता है.”

 

प्रसन्ना ने कहा कि चूंकि उस समय भारत के पास कोई भी अच्छा तेज गेंदबाज नहीं था, इसलिए गावस्कर अभ्यास के दौरान स्पिन गेंदबाजी पर ही अभ्यास किया करते थे. जबकि टेस्ट मैचों में वह दुनिया के सबसे तेज तर्रार तेज गेंदबाजों का सामना करते थे.

 

प्रसन्ना ने कहा, “वह बिल्कुल सपाट पिचों पर बिना कोई सुरक्षा कवच पहने खेला करते थे और इसी तरह उन्होंने करियर में 10,000 रन बनाए. गावस्कर ने माइकल होल्डिंग और एंडी रॉबर्ट्स जैसे वेस्टइंडीज के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों को सफलतापूर्वक खेला. मेरे देखे में निश्चित तौर पर गावस्कर भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं.”

 

गावस्कर की सचिन तेंदुलकर से तुलना करते हुए प्रसन्ना ने कहा, “सचिन अनेक सुरक्षा कवच पहनकर खेलते थे. इसके बावजूद मैंने सचिन को शॉट लगाते वक्त आंखें मूंदते और गेंद को उनके हेलमेट से टकराते देखा है. यह किसी निडर खिलाड़ी के लक्षण नहीं हैं.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: sunil gavaskar_sachin tendulkar_spine
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Sachin Tendulkar spine Sunil Gavaskar
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017