IPL: गुजरात लॉयन्स के कप्तान बने सुरेश रैना

By: | Last Updated: Tuesday, 2 February 2016 4:23 PM
suresh raina lead gujrat lions ipl team

गुजरात लॉयंस : ड्वेन स्मिथ (2.3 करोड़ रूपये) डेल स्टेन (2.3 करोड़ रूपये) दिनेश कार्तिक (2.3 करोड़ रूपये) धवल कुलकर्णी (दो करोड़ रूपये) प्रवीण कुमार (3.5 करोड़ रूपये) पारस डोगरा (10 लाख रूपये) इशान किशन (35 लाख रूपये) एकलव्य द्विवेदी (एक करोड़ रूपये) प्रदीप सांगवान (20 लाख रूपये) प्रवीण ताम्बे (20 लाख रूपये) शिविल कौशिक (10 लाख रूपये) सरबजीत लड्डा (10 लाख रूपये) एरोन फिंच (एक करोड़ रूपये) उमंग शर्मा (10 लाख रूपये) एंड्रयू टाय (50 लाख रूपये) शदाब जकाती (20 लाख रूपये) अक्षदीप नाथ (10 लाख रूपये) जयदेव शाह (20 लाख रूपये) अमित मिश्रा (10 लाख रूपये) .

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग में राजकोट फ्रेंचाइजी की नई टीम को ‘गुजरात लॉयन्स’ के नाम से जाना जाएगा जिसके कप्तान सुरेश रैना और कोच ब्रैड हॉज होंगे. रैना आईपीएल की शुरूआत से लेकर चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ खेलते रहे हैं लेकिन लोढ़ा समिति ने इस फ्रेंचाइजी के अलावा राजस्थान रॉयल्स को भी दो साल के लिए निलंबित कर दिया था जिसके कारण बीसीसीआई ने इस टी20 टूर्नामेंट से दो नई टीमें जोड़ी.

अब तक आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी टीम की तरफ से हर मैच में खेलने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने टीम, कप्तान और कोच के नाम की घोषणा के लिए आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह साल बेहद चुनौतीपूर्ण होगा. यह गुजरात की टीम है और हमें उम्मीद है कि गुजरात के लोगों का इस भरपूर समर्थन मिलेगा. ’’

राजकोट की टीम ने दिसंबर में खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में रैना को सर्वाधिक कीमत पर लिया था. उनके अलावा टीम ने भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम, वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो और ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर जेम्स फाकनर को भी अपनी टीम से जोड़ा था. टीम के बाकी सदस्य छह फरवरी को होने वाली आईपीएल नीलामी में खरीदे जाएंगे.

हॉज इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स, कोच्चि टस्कर्स केरला और राजस्थान रॉयल्स से खिलाड़ी के रूप में जुड़े रहे हैं. हॉज के अलावा टीम ने इस पद के लिये दक्षिण अफ्रीका के गैरी कर्स्टन से भी बात की थी जिन्हें हाल में दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच पद से हटाया गया था.

हॉज ने पहले आईपीएल नीलामी के लिए अपना नाम भी भेजा था और उन्होंने अपना आधार मूल्य 50 लाख रूपये रखा था लेकिन पिछले सप्ताह उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था. राजकोट फ्रेंचाइजी ने इसके साथ ही नये लोगो भी जारी किया. यह सुनहरे, पीले और लाल रंग का गरजता शेर है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: suresh raina lead gujrat lions ipl team
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: gujrat lions IPL ipl 9 suresh raina
First Published:

Related Stories

रोते बच्चे का वीडियो देख कोहली हुए दुखी, कहा ‘बच्चे को धमकाकर नहीं सिखाया जा सकता’
रोते बच्चे का वीडियो देख कोहली हुए दुखी, कहा ‘बच्चे को धमकाकर नहीं सिखाया जा...

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया पर बेहद सक्रीय रहते हैं. श्रीलंका में...

संगाकारा के घर में उनका सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ेंगे एमएस धोनी
संगाकारा के घर में उनका सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ेंगे एमएस धोनी

सौजन्य: AFP नई दिल्ली: श्रीलंका के साथ खेली गई 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ को क्लीनस्वीप कर भारतीय टीम...

ENGvsWI: कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर, वेस्टइंडीज़ की खराब शुरूआत
ENGvsWI: कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर, वेस्टइंडीज़ की खराब शुरूआत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक के करियर के चौथे दोहरे शतक की मदद से इंग्लैंड ने...

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017