टीम और एक करोड़ क्लब में वापसी करूंगा: सुरेश रैना

By: | Last Updated: Saturday, 14 November 2015 9:54 AM

कानपुर: रणजी टीम में अच्छे प्रदर्शन के बाद भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने की उम्मीद जाहिर करते हुये उत्तर प्रदेश रणजी टीम के कप्तान सुरेश रैना ने आज कहा कि अगर वह बेहतर खेल का प्रदर्शन करेंगे तो निश्चित ही टेस्ट टीम में उनकी दावेदारी बनेगी.

 

बीसीसीआई के एक करोड़ रूपये के अनुबंध से हटने की बात पर उन्होंने कहा कि जो भी खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे और टी-20 में खेलता है उसे ही यह करार मिलता है.

 

उन्होंने कहा कि उनके लिये पैसा मायने नही रखता है बल्कि खेल मायने रखता है अगर वह एक करोड़ के क्लब से बाहर हुये तो अपने प्रदर्शन के बूते उसमें वापस भी आयेंगे. अभी उनका ध्यान केवल रणजी मैचो में उत्तर प्रदेश की टीम को जिताना है.

 

तमिलनाडु के साथ रणजी मैच खेलने कानपुर आये उत्तर प्रदेश के कप्तान सुरेश रैना ने कहा कि वह फिलहाल तो रणजी मैच में उत्तर प्रदेश की टीम को नॉक आउट के दौर में पहुंचाने के बारे में ही सोच रहे है उसके बाद वह वनडे और टवेटी-टवेंटी क्रिकेट पर ध्यान देंगे. रणजी मैचो में अगर अच्छा प्रदर्शन करूंगा तो निश्चित ही भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में अपनी दावेदारी पेश करूंगा. अभी सिर्फ ध्यान रणजी टीम में अच्छा प्रदर्शन करने और टीम को नॉक आउट में पहुंचाने पर है.

 

रैना से पूछा गया कि आप को एक करोड़ रूपये के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अनुबंध कैटेगरी से हटा दिया गया है इस पर उन्होंने जवाब दिया कि पैसा मायने नही रखता है क्रिकेट में आपका प्रदर्शन मायने रखता है. और एक करोड़ रूपये के अनुबंध में ही वह ही खिलाड़ी आते है जो टेस्ट क्रिकेट, वनडे और टी.20 तीनों फार्मेट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. जब मै टेस्ट टीम में अपना स्थान वापस पा लूंगा तो फिर एक करोड़ के अनुबंध में भी वापस आ जाउंगा.

 

रैना ने कहा कि टीम में बहुत युवा खिलाड़ी है और अच्छा क्रिकेट खेल रहे और क्रिकेटर इस बात को जानते है कि उनके अच्छे प्रदर्शन की बदौलत ही उन्हें राष्ट्रीय टीम में आने का मौका मिलेंगा इस लिये वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. सभी खिलाड़ी सकारात्मक सोच के साथ क्रिकेट खेल रहे है और जो लोग यह अफवाह फैला रहे है कि टीम में गुटबाजी है वह टीम का मनोबल गिराने का प्रयास कर रहे है. हमें उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश की टीम आने वाले तीनो मैचों में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करेंगी और हम अपने अगले तीनो मैच जीतेंगे.

 

तमिलनाडु की रणजी टीम के बारे में पूछे जाने पर रैना ने कहा कि तमिलनाडु की टीम के पास बाबा अपराजित, दिनेश कार्तिक और अभिनव मुकुंद जैसे कई बेहतरीन खिलाड़ी है और हम उन्हें कम नहीं आंक रहे है. लेकिन हमारे खिलाड़ी भी अच्छे खिलाड़ी है पीयूष चावला, प्रवीण कुमार जैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचो का अनुभव रखने वाले खिलाड़ी तो है ही साथ में युवा और उत्साहित खिलाड़ी भी है. इस लिये हम दावा कर रहे कि हम अच्छे खेल का प्रदर्शन करेंगे.

 

कानपुर के ग्रीन पार्क की पिच के बारे में रैना का कहना है कि यह पिच सुबह गेंदबाजो को मदद करेंगी क्योंकि सुबह इस पर नमी होती है . ग्रीन पार्क हमारा होम ग्राउंड है और यहां की पिच पर बहुत क्रिकेट खेली है, इस लिये इस ग्राउंड और पिच को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं.

 

गौरतलब है कि कल से ग्रीन पार्क में तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश के बीच रणजी मुकाबला है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: suresh raina on test team
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017