तीन साल बाद मैट पर वापसी कर रेसलिंग में नेशनल चैंपियन बने सुशील कुमार

तीन साल बाद मैट पर वापसी कर रेसलिंग में नेशनल चैंपियन बने सुशील कुमार

तीन साल बाद मैट पर वापसी कर सुशील कुमार ने नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप के पुरुषों के 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल मुकाबले में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. दो बार के ओलंपिक मेडल विजेता सुशील ने क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में खेले बिना ही यह मेडल अपने नाम किया.

By: | Updated: 18 Nov 2017 07:44 AM
Sushil ‘walks over’ to a gold in National Wrestling championship

इंदौर: तीन साल बाद मैट पर वापसी कर सुशील कुमार ने नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप के पुरुषों के 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल मुकाबले में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. दो बार का ओलंपिक मेडल विजेता सुशील ने क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले बिना ही यह मेडल अपने नाम किया.


सुशील ने अपने चिर-परिचित अंदाज में शुरुआती दो दौर पर अपने प्रतिद्वंदियों को मात दी लेकिन उन्हें क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल में कोई चुनौती नहीं मिली. तीनों मुकाबलों में उन्हें वाकओवर मिला. इस प्रतियोगिता में उन्हें महज एक मिनट 33 सेकेन्ड की कुश्ती लड़नी पड़ी.


फाइनल में सुशील का मुकाबला प्रवीण राणा से था लेकिन चोटिल होने के कारण मुकाबले में नहीं उतरे. इससे पहले क्वार्टर फाइनल में उन्हें प्रवीण ने वाकओवर दिया तो वही सेमीफाइनल में सचिन दहिया उनके खिलाफ मैदान में नहीं उतरे.


सुशील ने पहले दौर में मिजोरम के लालमलस्वामा को महज 48 सेकेन्ड और दूसरे दौर में मुकुल मिश्रा को महज 45 सेकेन्ड में चित कर दिया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Sushil ‘walks over’ to a gold in National Wrestling championship
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टीम इंडिया की हार के बाद सोशल मीडिया पर मज़ाक, 'विराट कोहली की शादी हुई रद्द'