अजेय अभियान बरकरार रखकर सुपरलीग में पहुंचा दिल्ली

By: | Last Updated: Sunday, 10 January 2016 5:41 PM
Syed Mushtaq Ali: Delhi qualifies for Super League

वडोदरा: बायें हाथ के स्पिनर मनन शर्मा की शानदार गेंदबाजी और नितीश राणा के तूफानी अर्धशतक की मदद से दिल्ली ने हार्दिक पांड्या के आलराउंड खेल पर पानी फेरकर आज यहां बड़ौदा को पांच विकेट से हराया और अपना अजेय अभियान जारी रखते हुए सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर लीग में जगह बनायी.

 

दिल्ली ने ग्रुप सी में अपने सभी छह मैच जीते और वह 24 अंक लेकर अगले चरण में पहुंचा. दिल्ली और बड़ौदा के बीच आज के मैच में ग्रुप से शीर्ष पर रहने का मुकाबला था जिसमें गौतम गंभीर की अगुवाई वाली टीम ने बाजी मारी.

 

दिल्ली ने टॉस जीतकर बड़ौदा को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया और मनन(17 रन देकर चार विकेट) और आकाश सुदान(47 रन देकर दो विकेट) की अच्छी गेंदबाजी से 12वें ओवर तक उसका स्कोर छह विकेट पर 60 रन कर दिया. इसके बाद हार्दिक पांड्या(51 गेंदों पर नाबाद 81) और स्वप्निल सिंह(नाबाद 28) ने सातवें विकेट के लिये 93 रन की अटूट साझेदारी करके बड़ौदा का स्कोर निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 153 रन तक पहुंचाया.

Gautam Gambhir

उन्मुक्त चंद(33) को छोड़कर दिल्ली के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नहीं चल पाये. गंभीर महज़ 9 रन बनाकर एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. गौतम गंभीर के लाखों क्रिकेट प्रशंसक जो उनकी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद बांधे बैठे हैं उन्हें गंभीर ने पूरी तरह से निराश कर दिया. पिछले लंबे समय से गंभीर ऐसा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे हैं जिससे सलेक्टर्स उन्हें टीम इंडिया में फिर से चुन सके.

 

गंभीर के अलावा सार्थक रंजन(दो) और आदित्य कौशिक(दो) दोहरे अंक में नहीं पहुंच पाये. बेहतरीन फार्म में चल रहे राणा ने हालांकि अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभायी और 29 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से 53 रन की तूफानी पारी खेली.

 

बाद में मिलिंद कुमार(नाबाद 29) और पवन नेगी(नाबाद 18) ने टीम को 19.3 ओवर में पांच विकेट पर 156 रन पर पहुंचाकर जीत दिलायी.

 

बड़ौदा की तरफ से पांड्या ने गेंदबाजी भी कमाल दिखाया और चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिये. स्वप्निल सिंह ने गेंदबाजी में भी उनका अच्छा साथ दिया और 32 रन देकर दो विकेट हासिल किये. दिल्ली लीग चरण से अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने के कारण सुपरलीग के ग्रुप बी में पहुंचा है जहां उसका पहला मैच 15 जनवरी को ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहे गुजरात से होगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Syed Mushtaq Ali: Delhi qualifies for Super League
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017