सैयद मुश्ताक अली टी20: बड़ौदा की जीत में फिर चमके इरफान

Syed Mushtaq Ali Trophy

वड़ोदरा: कप्तान इरफान पठान ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पहले नाबाद 27 रन बनाये और फिर चार विकेट लेकर टीम को सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप सी में मध्यप्रदेश पर 53 रन से जीत दर्ज करा दी.

बड़ौदा ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर हार्दिक पांड्या के 48 और इरफान की 12 गेंद पर खेली गयी पारी की मदद से पांच विकेट पर 181 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में मध्यप्रदेश की टीम 16.4 ओवर में 128 रन पर आउट हो गयी. बड़ौदा को सलामी बल्लेबाज केदार देवधर (31) और मरूणल देवधर (33) ने अच्छी शुरूआत दिलायी और पहले विकेट के लिये 65 रन जोड़े. इसके बाद पांड्या ने अपनी 31 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये.

मध्यप्रदेश की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर अंकित शर्मा ने दो विकेट लिये. इरफान ने इसके बाद मध्यप्रदेश के शीर्ष क्रम को लड़खड़ा दिया. उसकी तरफ से केवल हरप्रीत सिंह भाटिया (52) ही अच्छी बल्लेबाजी कर पाए. ऑफ स्पिनर शोएब ताइ ने तीन जबकि रिषी अरोठे ने दो विकेट लिये.

उत्तर प्रदेश की मुंबई पर जीत में चमके उमंग
कटकः मध्यक्रम के बल्लेबाज उमंग शर्मा के नाबाद 47 रन की मदद से उत्तर प्रदेश ने ग्रुप डी के मैच में मुंबई को चार विकेट से हराया. बाराबती स्टेडियम में 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तर प्रदेश के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा पाये लेकिन उमंग ने 32 गेंदों पर नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को दो गेंद शेष रहते हुए जीत दिलायी. उत्तर प्रदेश ने 19.4 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाये. सलामी बल्लेबाज प्रशांत गुप्ता (33) और समर्थ सिंह (16) ने पहले विकेट के लिये 40 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरूआत दिलायी. इसके बाद कप्तान सुरेश रैना (20) और अक्षदीप सिंह (14) ने भी उपयोगी योगदान दिया. मुंबई की तरफ से धवल कुलकर्णी और सिद्धेष लाड ने दो-दो विकेट लिये. इससे पहले मुंबई ने श्रेयस अय्यर की 43 गेंद पर 78 रन की पारी की मदद से 20 ओवरों में छह विकेट पर 164 रन बनाये थे. अंकित राजपूत और पीयूष चावला ने दो . दो विकेट लिये.

कर्ण शर्मा के ऑलराउंउ खेल से रेलवे जीता
वड़ोदरा: कप्तान कर्ण शर्मा के ऑलराउंड खेल के दम पर रेलवे ने ग्रुप सी में गोवा को 49 रन से करारी शिकस्त दी. गोवा के सामने 166 रन का लक्ष्य था लेकिन लेग स्पिनर शर्मा ने चार ओवर में 24 रन देकर पांच विकेट लेकर उसकी टीम को 20 ओवर में नौ विकेट पर 116 रन ही बनाने दिये. शर्मा के अलावा रणजीत माली ने भी 24 रन देकर चार विकेट लिये. गोवा की तरफ से आठवें नंबर के बल्लेबाज रितुराज सिंह ने सर्वाधिक नाबाद 29 रन बनाये. इससे पहले रेलवे ने आठ विकेट पर 165 रन बनाये थे. सौरभ वकासकर ने 39 और असद पठान ने 36 रन बनाये जबकि कर्ण शर्मा ने केवल 11 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 30 रन की पारी खेली. गोवा की तरफ से सौरभ बंडारकर ने 25 रन देकर चार विकेट लिये.

विदर्भ ने बंगाल को चार विकेट से हराया
नागपुर: कप्तान फैज फजल और अपूर्व वानखेड़े की उपयोगी पारियों से विदर्भ ने बंगाल को ग्रुप ए के रोमांचक मैच में चार विकेट से हराया. बंगाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 147 रन बनाये. सयान मंडल (52) और अभिषेक दास (56) ने पहले विकेट के लिये 98 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरूआत दिलायी लेकिन बाकी बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाये. रिद्धिमान साहा केवल नौ रन ही बना पाये. विदर्भ की तरफ से अक्षय कर्णीवार ने दो विकेट लिये. विदर्भ ने फैज फजल (49) और वानखेड़े (नाबाद 37) की पारियों से 19.2 ओवर में छह विकेट पर 151 रन बनाकर जीत दर्ज की. बंगाल के लिये मुकेश कुमार ने दो विकेट हासिल किये.

तमिलनाडु ने गुजरात को नौ विकेट से हराया
नागपुर: सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद के नाबाद 67 रन की मदद से तमिलनाडु ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप ए में आज यहां गुजरात को नौ विकेट से हराया. तमिलनाडु के अब चार मैचों में 12 अंक हो गये हैं और वह ग्रुप ए में शीर्ष पर पहुंच गया है. अभी उसे दो मैच और खेलने हैं. गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 105 रन पर आउट हो गयी. उसकी तरफ से रेक्सी टेलर ने सर्वाधिक 44 रन बनाये. तमिलनाडु के लिये तेज गेंदबाज एंथनी दास ने 19 रन देकर तीन विकेट लिये. तमिलनाडु ने इसके जवाब में 12.5 ओवर में एक विकेट पर 111 रन बनाकर जीत दर्ज की. मुकुंद ने बाबा अपराजित (नाबाद 31) के साथ दूसरे विकेट के लिये 99 रन की अटूट साझेदारी की.

महाराष्ट्र की कर्नाटक को 26 रन से हराया
कटक: रोबिन उथप्पा की 80 रन की पारी के बावजूद कर्नाटक को महाराष्ट्र के हाथों 26 रन से हार का सामना करना पड़ा. कर्नाटक के सामने 185 रन का लक्ष्य था. उथप्पा ने 52 गेंद की अपनी पारी में दस चौके और दो छक्के लगाए लेकिन उनके अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज नहीं चल पाया और कर्नाटक की टीम 18.3 ओवर में 158 रन पर आउट हो गयी. महाराष्ट्र के लिये अनुपम संकलेचा ने तीन जबकि डोमिनिक मुतुस्वामी और राहुल त्रिपाठी ने दो-दो विकेट लिये. इससे पहले महाराष्ट्र ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 184 रन बनाये थे. उसकी तरफ से निखिल नाइक ने 67, प्रयाग भाटी ने 39 और अंकित बावने ने 33 रन का योगदान दिया. कर्नाटक के लिये आर विनयकुमार ने तीन और अभिमन्यु मिथुन ने दो विकेट लिये. कर्नाटक की चार मैचों में यह तीसरी हार है जबकि महाराष्ट्र ने तीसरी जीत दर्ज की.

वर्मा की पारी से सेना ने ओड़िशा को हराया
कटक: विकेटकीपर बल्लेबाज नकुल वर्मा की 63 रन की शानदार पारी से सेना ने ओड़िशा को चार विकेट से हराया. सेना के सामने 177 रन का लक्ष्य था. वर्मा और अंशुल गुप्ता (39) ने पहले विकेट के लिये 11.3 ओवर में 107 रन जोड़े. वर्मा ने अपनी 39 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. सेना ने अपने अगले पांच विकेट 52 रन के अंदर गंवा दिये लेकिन आखिर में वह 19.2 ओवर में छह विकेट पर 177 रन बनाकर जीत दर्ज करने में सफल रहा. ओड़िशा की तरफ से दीपक बेहड़ा और बिप्लब सामंत्रे ने दो- दो विकेट लिये. इससे पहले ओड़िशा ने चार विकेट पर 176 रन बनाये. अभिषेक यादव ने उसकी तरफ से 33 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली. गोविंद पोद्दार ने 42, बिप्लब सामंत्रे ने 35 और अभिलाष मल्लिक ने 30 रन का योगदान दिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Syed Mushtaq Ali Trophy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017