सैयद मुश्ताक अली टी20: डोगरा की तूफानी पारी, दिल्ली क्वार्टर फाइनल में

By: | Last Updated: Saturday, 9 January 2016 6:28 PM
Syed Mushtaq Ali Trophy

नागपुर: पारस डोगरा के नाबाद तूफानी अर्धशतक की बदौलत हिमालच प्रदेश ने सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए मैच में तमिलनाडु को छह विकेट से हरा दिया.

तमिलनाडु के 169 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हिमाचल ने डोगरा के नाबाद 79 रन की बदौलत 16.5 ओवर में ही चार विकेट पर 173 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. डोगरा ने सिर्फ 33 गेंद की अपनी तूफानी पारी में सात चौके और पांच छक्के मारे.

हिमाचल की ओर से सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा ने ने 24 जबकि पंकज जायसवाल ने 22 रन की नाबाद पारी खेली.

इससे पहले तमिलनाडु ने सलामी बल्लेबाज भरत शंकर (41) की उम्दा पारी के बाद राजगोपाल सतीश (नाबाद 41) और जे कौशिक (नाबाद 27) के बीच सातवें विकेट की 75 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत छह विकेट पर 168 रन बनाए.

इस जीत से हिमाचल के पांच मैचों में तीन जीता और दो हार से 12 अंक हो गए हैं. तमिलनाडु के भी पांच मैच में 12 अंक हैं. दोनों टीमों के पास अभी नाकआउट में जगह बनाने का मौका है.

गोवा को दो रन से हराकर दिल्ली क्वार्टर फाइनल में
वडोदरा: दिल्ली ने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन की बदौलत कम स्कोर वाले मैच में गोवा को दो विकेट से हराकर नॉकआउट में जगह बनाई.

दिल्ली को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला लेकिन उसका कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया जिससे पूरी टीम 19 .2 ओवर में सिर्फ 91 रन पर ढेर हो गई.

बायें हाथ के स्पिनर शादाब जकाती ने दिल्ली के मध्य और निचले क्रम को ध्वस्त करते हुए 17 रन देकर पांच विकेट चटकाए जबकि अक्षय गर्ग ने भी पांच रन देकर दो विकेट हासिल किए.

दिल्ली की टीम कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर पाई और उसके सिर्फ तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. मिलिंद कुमार ने 29 गेंद में सर्वाधिक 19 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज उन्मुक्त चंद ने 15 जबकि शिवम शर्मा ने 12 रन की पारी खेली.

गोवा की टीम इसके जवाब में नौ विकेट पर 89 रन ही बना सकी. गोवा की ओर से सौरभ बांडेकर ने 28 गेंद में सर्वाधिक नाबाद 31 रन बनाए. उनके अलावा सिर्फ स्वप्निल असनोदकर ही दोहरे अंक में पहुंचे जिन्होंने 21 रन बनाए.

दिल्ली की ओर से तेज गेंदबाज परविंदर अवाना ने 21 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. अकाश सुदान ने 10 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि प्रदीप सांगवान, पवन नेगी और सुबोध भाटी को एक एक विकेट मिला.

दिल्ली की टीम पांच मैचों में 20 अंक के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है जबकि उसके एक मैच और खेलना है.

झारखंड की सौराष्ट्र पर आसान जीत
कोच्चि: गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद उम्दा बल्लेबाजी की मदद से झारखंड ने ग्रुप बी मैच में सौराष्ट्र को सात विकेट पर हराकर नाकआउट में जगह बनाने की उम्मीद बरकरार रखी.

सौराष्ट्र की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 54) के अर्धशतक के बावजूद पांच विकेट पर 128 रन ही बना सही. पुजारा ने 52 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के मारे. सोनू सिंह ने 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

इसके जवाब में झारखंड ने सलामी बल्लेबाजों विराट सिंह (41) और एस राठौड़ (27) के बीच पहले विकेट की 54 रन की साझेदारी की बदौलत 19.3 ओवर में तीन विकेट पर 132 रन बनाकर जीत दर्ज की. सुमित कुमार ने 26 जबकि सौरभ तिवारी ने नाबाद 20 रन की पारी खेली.

झारखंड के पांच मैचों में चार जीत से 16 अंक हो गए हैं और उसके पास नाकआउट में जगह बनाने का अच्छा मौका है. सौराष्ट्र के पांच मैचों में तीन जीत से 12 अंक हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Syed Mushtaq Ali Trophy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Paras Dogra Syed Mushtaq Trophy
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017