टी-20: सौराष्ट्र की जीत में चमके पुजारा

By: | Last Updated: Monday, 4 January 2016 5:24 PM
Syed Mushtaq Ali Trophy

कोच्चि: चेतेश्वर पुजारा के अर्धशतक के बाद धर्मेंद्रसिंह जडेजा और जयदेव उनादकट की धारदार गेंदबाजी से सौराष्ट्र ने सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप बी मैच में जम्मू कश्मीर को 73 रन से हरा दिया.

सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पुजारा (81) और चिराग जानी (38) की पारियों की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. पुजारा ने 55 गेंदों की पारी में पांच चौके और पांच शानदार छक्के लगाए.  पिछले मुकाबले में भी पुजारा के बल्ले से अर्द्धशतकीय पारी निकली थी. त्रिपुरा के खिलाफ उन्होने 57 गेंद पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाए थे.

जम्मू एवं कश्मीर की ओर से मोहम्मद मुदासिर, परवेज रसूल और वसीम राजा ने दो दो विकेट चटकाए.

इसके जवाब में जम्मू एवं कश्मीर की टीम जडेजा (19 रन पर तीन विकेट) और जयदेव उनादकट (14 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 17.1 ओवर में 84 रन पर ढेर हो गई.

सौराष्ट्र की दो मैचों में यह दूसरी जीत जबकि जम्मू एवं कश्मीर की लगातार तीसरी हार है.

 

 

मुंबई की सेना पर आसान जीत
गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों के धमाल से मुंबई ने ग्रुप डी मैच में आज यहां सेना पर आठ विकेट की आसान जीत दर्ज की.

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद शारदुल ठाकुर (17 रन पर दो विकेट) और रोहन राजे (37 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने सेना की टीम सात विकेट पर 127 रन ही बना सकी.

सेना की ओर से यशपाल सिंह ने सर्वाधिक 40 जबकि रजत पालीवाल ने 26 रन बनाए.

मुंबई ने इसके जवाब में आदित्य तारे (नाबाद 49), सलामी बल्लेबाज अखिल हेरवादकर (39) और सिद्धेश लाड (नाबाद 20) की पारियों की मदद से 18.1 ओवर में ही दो विकेट पर 128 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

 

रेलवे ने आंध्र को सात रन से हराया
रेलवे ने ग्रुप सी के एक कम स्कोर वाले मैच में आंध्र को सात रन से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की. रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 122 रन बनाए. उसकी तरफ से अक्षत पांडे ने सर्वाधिक 28 रन बनाये जबकि फैज अहमद ने 26 रन का योगदान दिया. आंध्र की तरफ से सीवी स्टीफन ने 15 रन देकर चार विकेट लिए. आंध्र की टीम 19.4 ओवर में 115 रन पर आउट हो गयी. उसकी तरफ से करण शिंदे (28) और एस एच श्रीनिवास (24) ही कुछ रन जुटा पाए. रेलवे के लिए रंजीत माली सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 26 रन देकर चार विकेट लिए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Syed Mushtaq Ali Trophy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017