टी-20: दिल्ली की लगातार तीसरी जीत

By: | Last Updated: Monday, 4 January 2016 7:51 PM
Syed Mushtaq Ali Trophy, Day 3 Roundup

वड़ोदरा: प्रदीप सांगवान की उम्दा गेंदबाजी तथा कप्तान गौतम गंभीर और मिलिंद कुमार की उपयोगी पारियों की मदद से दिल्ली ने मध्यप्रदेश को चार विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की. दिल्ली के सामने 157 रन का लक्ष्य था और उसने 19.5 ओवर में छह विकेट पर 160 रन बनाकर ग्रुप सी में अपने अंकों की संख्या 12 पर पहुंचायी.

दिल्ली अब भी ग्रुप से शीर्ष पर काबिज है. मध्यप्रदेश ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 156 रन बनाए थे. नमन ओझा ने 48, पार्थ साहनी ने 36 और हरप्रीत साहनी ने 35 रन का योगदान दिया. दिल्ली की तरफ से सांगवान ने 22 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि सुबोध भाटी, सारंग रावत और पवन नेगी को एक-एक विकेट मिला. दिल्ली की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही. उसने उन्मुक्त चंद (दो) का विकेट जल्दी गंवा दिया. गंभीर (38 गेंदों पर 38 रन) ने एक छोर संभाले रखा लेकिन सुबोध भाटी (16) और आदित्य कौशिक (पांच) रन आउट हो गए. गंभीर और नितीश राणा (28) ने चौथे विकेट के लिये 42 रन जोड़े. इन दोनों के छह रन के अंदर आउट होने के बाद मिलिंद कुमार ने जिम्मेदारी संभाली. उन्होंने 27 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 36 रन बनाए और इस बीच नेगी (17) के साथ छठे विकेट के लिये 46 रन की साझेदारी की. मध्यप्रदेश की तरफ से ईश्वर पांडे सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 23 रन देकर दो विकेट लिये.

सामंत्रे के शतक से महाराष्ट्र ने ओड़िशा को हराया
बिप्लब सामंत्रे का शानदार शतक बेकार चला गया क्योंकि महाराष्ट्र ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश करके ओड़िशा को सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप डी के बड़े स्कोर वाले मैच में चार विकेट से हरा दिया. सामंत्रे ने 59 गेंदों पर 102 रन बनाये जबकि कप्तान गोविंद पोद्दार ने 43 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली. इससे ओड़िशा पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 183 रन का मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रहा. सामंत्रे ने अपनी पारी में आठ चौके और छह छक्के लगाये. पोद्दार की पारी में दो चौके और पांच छक्के शामिल है. महाराष्ट्र ने आखिरी गेंद पर विजयी रन बनाये. उसकी तरफ से अंकित बावने ने 49, प्रयाग भाटी ने 44, चिराग खुराना ने 37 और कप्तान केदार जाधव ने 20 रन का उपयोगी योगदान दिया. महाराष्ट्र ने आखिर में छह विकेट पर 184 रन बनाकर जीत दर्ज की.

झारखंड की जीत में तिवारी और विकास चमके
सौरभ तिवारी के नाबाद अर्धशतक और विकास सिंह की धारदार गेंदबाजी से झारखंड ने ग्रुप बी मैच में आज यहां राजस्थान को आठ विकेट से हरा दिया. राजस्थान के 121 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए झारखंड ने तिवारी (नाबाद 61) और सुमित कुमार (नाबाद 38) के बीच तीसरे विकेट की 103 रन की अटूट साझेदारी की मदद से 19.5 ओवर में दो विकेट पर 121 रन बनाकर जीत दर्ज की.

इससे पहले राजस्थान की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद बायें हाथ के तेज गेंदबाज विकास (12 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 48 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद संकट में थी लेकिन चंद्रपाल सिंह (40) और दिशांत याग्निक (30) के बीच सातवें विकेट की 59 रन की साझेदारी की बदौलत नौ विकेट पर 120 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

बंगाल ने रोमांचक मुकाबले में हिमाचल को दो रन से हराया
प्रमोद चंदीला के करियर के पहले टी20 अर्धशतक की बदौलत बंगाल ने ग्रुप ए मैच में आज यहां हिमाचल प्रदेश को दो रन से हराकर पहली जीत दर्ज की.

अपना तीसरा टी20 मैच खेल रहे चंदीला ने 39 गेंद में नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 70 रन बनाए जिससे बंगाल ने छह विकेट पर 154 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. सुदीप चटर्जी ने भी 42 रन की पारी खेली.

हिमाचल की ओर से पंकज जायसवाल ने 26 रन देकर चार विकेट चटकाए.

इसके जवाब में हिमाचल प्रदेश की टीम सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा (नाबाद 74) और कप्तान पारस डोगरा (52) के अर्धशतक और दोनों के बीच दूसरे विकेट की 110 रन की साझेदारी के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 152 रन ही बना सकी.

बंगाल की ओर से प्रताप सिंह ने 28 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

पार्थिव के अर्धशतक से गुजरात ने हैदराबाद को हराया
कप्तान पार्थिव पटेल के अर्धशतक की बदौलत गुजरात ने ग्रुप ए मैच में हैदराबाद को तीन विकेट से हरा दिया.

हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हनुमा विहारी (32), तन्मय अग्रवाल (25) और आकाश भंडारी (नाबाद 24) की उपयोगी पारियों की मदद से सात विकेट पर 131 रन बनाए. गुजरात की ओर से आरपी सिंह ने 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि हार्दिक पटेल और जसप्रीत बुमराह ने दो दो विकेट हासिल किए.

इसके जवाब में गुजरात ने पार्थिव (70) और प्रियांक पंचाल (32) के बीच पहले विकेट की 99 रन की साझेदारी की मदद से 19.3 ओवर में सात विकेट पर 134 रन बनाकर जीत दर्ज की.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Syed Mushtaq Ali Trophy, Day 3 Roundup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017