W T-20: दो खिलाड़ी जिनकी उम्मीदों को लगा झटका !

t 20 selection and twitter reaction

नई दिल्लीः अगले महीने होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने आज भारतीय टीम का एलान कर दिया. अनुमान के मुताबिक टीम लगभग वही रही जिसकी चर्चा हो रही थी. पवन नेगी एक चौंकाने वाले नाम की तरह रहे. दूसरी तरफ एक और खिलाड़ी को लेकर फैन्स चर्चा कर रहे हैं. वो हैं मनीष पांडे.

पांडे तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने आईपीएल में शतक लगाया था. इस टी-20 खेल में में वो शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे. पांडे को भारतीय टीम की जर्सी पहनने का मौका जिम्बाब्वे में मिला और पहले ही मैच में उन्होंने शानदार खेल दिखाया था. इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह दी गई. अजिंक्या रहाणे के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में जगह मिली और उन्होंने अंतिम मैच में मैच जिताऊ शतकीय पारी खेली. इसके बाद सभी को उम्मीद थी कि उन्हें टी 20 टीम में जगह मिल जाएगी. लेकिन अजिंक्य रहाणे को टीम में पांडे पर तरजीह दी गई. चयनकर्ताओं ने मुंबई के अनुभवी खिलाड़ी को प्राथमिकता दी.

पांडे को टीम में जगह नहीं दी गई. मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने कहा, ‘‘मनीष पांडे ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया, उसके नाम पर भी विचार किया गया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब चयनकर्ता टीम चुनते हैं तो हम हमेशा घरेलू प्रदर्शन को महत्व देते हैं. ऐसा नहीं है कि हम सिर्फ सीनियर खिलाड़ियों पर गौर कर रहे थे, हमने घरेलू खिलाड़ियों के प्रदर्शन, फिटनेस और रिकॉर्ड पर भी ध्यान दिया. हमने सिर्फ 15 से 16 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नहीं बल्कि सभी घरेलू खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ध्यान दिया और फिर इन 15 का चयन किया.

दूसरी तरफ ऑस्‍ट्रेलिया दौरे में बेंच पर ही बैठे रहने वाले हरभजन सिंह को एक बार फिर टीम में जगह दी गई है. भज्जी टीम संयोजन में फि‍ट नहीं बैठते हैं. लेकिन टीम में हैं इसकी सबसे बड़ी वजह कप्‍तान हैं, क्‍योंकि उनको भज्‍जी के अनुभव पर भरोसा है.

कुछ ऐसा ही हाल शुरुआती मैचों में बेहतरीन ऑल राउंड खेल दिखाने वाले इरफान पठान का रहा. उन्हें भी अपने हालिया प्रदर्शन के बाद टीम में वापसी की उम्मीद थी. लेकिन शायद कप्तान को उन पर भरोसा नहीं है. क्योंकि चयन के बाद पाटिल के बयानों को देखें तो घरेलू सर्किट में इरफान का प्रदर्शन तो बेहतर रहा है. उनके पास अनुभव की कमी नहीं है और प्रदर्शन भी बेहतर रहा है.

टीम : – 

महेन्द्र सिंह धौनी (कप्तान), विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंजिक्य रहाणे, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रविन्द्र जडेजा, पवन नेगी, हार्दिक पांड्या, रविचन्द्रन अश्विन, हरभजन सिंह, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

फैन्स की प्रतिक्रिया –


 

 

 


Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: t 20 selection and twitter reaction
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017