INDvsBAN: टूर्नामेंट की दमदार शुरूआत करने उतरेगी धोनी एंड कंपनी

T20: India, Bangladesh set to kick off Asia Cup

नई दिल्ली/ढाका: एशिया महाद्वीप में अगले महीने से होने वाले वर्ल्ड टी20 विश्वकप को ध्यान में रखकर इस बार पहली बार एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है. जिसका आगाज़ मेहमान भारत और मेज़बान बांग्लादेश के बीच शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट मैदान पर मुकाबले से होगी. मुकाबला आज शाम भारतीय समायनुसार ठीक 7 बजे शुरू होगा.

 

जहां भारतीय टीम हाल ही में ऑस्ट्रेलिया का उसके घर में क्लीन स्वीप कर लौटी है वहीं बांग्लादेश टीम ने ज़िम्बाबवे की टीम को कड़ी टक्कर दी.

 

हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट टीम को क्रिकेट जगत भारतीय टीम से हल्के में लेता है लेकिन भारतीय टीम मेजबान टीम को उसके घर में बिल्कुल भी हल्के में लेने के मूड में नहीं होगा.

 

मैच से पहले धोनी और टीम इंडिया
हालांकि टीम इंडिया इस समय टी20 फॉर्मेट में बेहतरीन फॉर्म से गुजर रही है लेकिन पहले मुकाबले से ठीक पहले कप्तान धोनी का चोटिल होने टीम के लिए चिंता का सबब है. लेकिन धोनी अकसर अपनी इस तरह की रणनीति के लिए जाने जाते हैं हो सकता है मुकाबले से ठीक पहले कप्तान धोनी मुकाबले के लिए खुद को फिट घोषित कर बांग्लादेश की रणनीति को कड़ा झटका दें.

rohit shikhar

कप्तान धोनी के साथ ही उनकी सेना भी इस समय बेहतरीन फॉर्म में है. जहां बल्लेबाज़ी में ओपनिंग से लेकर मध्यक्रम पूरी तरह से आक्रामक और फिट नज़र आ रहा है. वहीं गेंदबाज़ी में नेहरा के अनुभव से टीम में संतुलन लौट आया है. वहीं हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह के ऑल-राउंड प्रदर्शन ने टीम को ऑल-राउंडर की चिंता से भी मुक्त कर दिया है.

 

बांग्लादेश का हाल:
भले ही भारतीय टीम बेहतरीन फॉर्म में हो लेकिन बांग्लादेश की टीम पिछले अपने घरेलू मैदान पर एक नहीं बल्कि कई बार उल्टफेर कर चुकी है. साथ ही उसने 2007 और बीते साल भारतीय टीम को चकमा दिया है. ऐसे में उन्हें हल्के में लेना भारत की बड़ी भूल साबित हो सकती है. मसरफे मुर्तज़ा की अगुवाई वाली बांग्लादेशी टीम पहले भी कई बार विरोधियों को सबक सिखा चुकी है.

BANGLADESH TEAM 2

दोनों टीमों के बीते साल पर नज़र:
जहां बीते वर्ष टी20 में बांग्लादेश टीम ने 9 में से 4 मुकाबले जीते और 5 हारे. वहीं भारतीय टीम ने 6 जीत और 4 हार दर्ज की.

 

लेकिन वनडे में बांग्लादेश का प्रदर्शन बेहद खास रहा. उसने पाकिस्तान को 3-0 से हराया उसके बाद अपने घर में धोनी की कप्तानी में भारत को 2-1 से हराया. उसके बाद एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ियों की धुरंधर टीम दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया. वहीं जिम्बाब्वे को 3-0 से हराकर उसके रिकॉर्ड 10-2 का रहा.

 

वहीं भारतीय टीम वनडे में बीते समय में कोई खास कमाल नहीं कर सकी और विश्वकप के बाद का साल बेहद बुरा रहा. पहले भारत, बांग्लादेश से 2-1 से हारा. इसके बाद जिम्बाब्वे को 3-0 से हराया लेकिन फिर घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका से 3-2 से हार मिली. वहीं टी20 सीरीज़ से पहले वनडे सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया ने 4-1 से रौंदा. कुल 16 मैचों में से भारत ने 9 मैच हारे और सात जीते.

Bangladesh-India-Cric_AHUJ2.jpg

यानी बांग्लादेश की हालत वनडे में भारत से बेहतर तो है पर टी20 में भारत फिर भी भारी है और इस बार मुकाबला वनडे का नहीं टी20 का है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: T20: India, Bangladesh set to kick off Asia Cup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017