T20: विलियमसन ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, बनाए रखी फाइनल की उम्मीद

T20: विलियमसन ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, बनाए रखी फाइनल की उम्मीद

शानदार अर्द्धशतकीय पारी के साथ आलोचकों का करारा जवाब देते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टीम के टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखा.

By: | Updated: 13 Feb 2018 05:30 PM

न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड टी 20 शानदार अर्द्धशतकीय पारी के साथ आलोचकों का करारा जवाब देते हुए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टीम के टी20 ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखा. अपने दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 12 रनों से हराकर सीरीज को रोमांचक बना दिया है. इंग्लैंड अपने तीनों मुकाबले हार चुका है ऐसे में उसे फाइनल में पहुंचने के लिए पहले न्यूजीलैंड की हार(ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) और अंत में अपनी बड़ी जीत (न्यूजीलैंड के खिलाफ) की उम्मीद करनी होगी.

वेलिंग्टन में खेले गए सीरीज के चौथे मैच में न्यूजीलैंड की ओर से विलियमसन ने 46 गेंद में सर्वाधिक 72 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने भी 65 रन की पारी खेली. दो बड़े अर्द्धशतकीय पारी के साथ न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 196 रन बनाए.

फाइनल में पहुंचने की उम्मीद के साथ लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम जवाब में नौ विकेट पर 184 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ लगातार तीन हार के क्रम को भी तोड़ा. पिछले दो मैचों मे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिकस्त के बाद जोस बटलर की टीम अब तक टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं जीत सकी है.

न्यूजीलैंड के पास अब शुक्रवार को आकलैंड में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बनाने का मौका होगा. तीनों मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है.

न्यूजीलैंड की ओर से हांगकांग के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मार्क चैपमैन ने डेब्यू करते हुए 13 गेंद में 20 रन बनाए.

वेस्टपैक स्टेडियम की छोटी बाउंड्री को देखते हुए लक्ष्य हासिल किया जा सकता था लेकिन डेविड मलान (59) और सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (47) के अलावा टीम का कोई अन्य बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 66 रन भी जोड़े.

न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट, मिशेल सेंटनर और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट चटकाए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: T20: विलियमसन ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, बनाए रखी फाइनल की उम्मीद
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भारत से मिली हार के बाद स्मिथ ने उठाए कप्तानी पर सवाल