तमीम के ऐतिहासिक शतक से बांग्लादेश सुपर 10 में

By: | Last Updated: Monday, 14 March 2016 8:05 AM
t20 world cup historic century of tamim iqbal takes Bangladesh in super 10

धर्मशाला: तमीम इकबाल टी-20 इंटरनैशनल मैच में शतक जड़ने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज बने जिससे टीम ने आईसीसी विश्व टी-20 के बारिश से प्रभावित पहले दौर के ग्रुप-ए मैच में ओमान को डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 54 रन से हराकर अजेय रहते हुए सुपर 10 में जगह बनाई.

बांग्लादेश ने तमीम (नाबाद 103) के शतक और शब्बीर रहमान (44) के साथ उनकी दूसरे विकेट की 97 रन की साझेदारी की मदद से दो विकेट पर 180 रन बनाए. तमीम ने 63 गेंद की अपनी पारी में पांच छक्के और 10 चौके जड़े. दो बार बारिश की खलल के बीच ओमान को 12 ओवर में 120 रन का लक्ष्य मिला लेकिन टीम नौ विकेट पर 65 रन ही बना सकी. ओमान की ओर से जतिंदर सिंह ने सर्वाधिक 25 रन बनाए.

बांग्लादेश की ओर से साकिब अल हसन ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 15 रन पर चार विकेट चटकाए. बांग्लादेश के दो जीत और एक बेनतीजा मैच से पांच अंक रहे और उसे सुपर 10 में ग्रुप दो में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के साथ जगह मिली. ओमान के तीन अंक रहे और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गया.

ओमान ने पहले ओवर में ही जीशान मकसूद (00) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने तास्किन अहमद की गेंद पर महमूदुल्लाह को कैच थमाया. खावर अली (08) भी अल अमीन हुसैन की गेंद पर कप्तान मशरेफी मुर्तजा को कैच दे बैठे. जतिंदर और अदनान इलियास (13) ने अबु हिदेर पर चौके जड़े. दोनों ने सात ओवर में स्कोर दो विकेट पर 41 रन तक पहुंचाया जिसके बाद बारिश आने लगी.

लगभग 45 मिनट बाद मैच दोबारा शुरू हुआ और ओमान को 16 ओवर में 152 रन का लक्ष्य मिला. मैच शुरू होने के बाद तीसरी गेंद पर ही अदनान रन आउट हो गए जबकि साकिब ने आमिर कलीम (00) को पवेलियन भेजकर स्कोर चार विकेट पर 45 रन किया जिसके बाद दोबारा बारिश आ गई. ओमान को इसके बाद 12 ओवर में 120 रन का लक्ष्य मिला लेकिन टीम इसके करीब भी नहीं पहुंच सकी. बांग्लादेश ने अंतिम 11 ओवर में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 121 रन जोड़े.

बांग्लादेश की शुरुआत धीमी रही. तमीम और सरकार की जोड़ी पावर प्ले में 29 रन ही जोड़ी सकी. तमीम ने सातवें ओवर में तेवर दिखाते हुए बायें हाथ के स्पिनर अजय लालचेता की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा लेकिन सरकार इसी ओवर में बोल्ड हो गए. शब्बीर और तमीम ने तेज गेंदबाज मेहरान खान पर चौकों के साथ 10 ओवर में टीम का स्कोर एक विकेट पर 70 रन तक पहुंचाया.

तमीम ने अंसारी के अगले ओवर में दो चौके मारे और फिर आमिर कलीम की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ 35 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. बांग्लादेश ने 13वें ओवर में 100 रन पूरे किए. शब्बीर ने लेग स्पिनर खावर अली जबकि तमीम ने लालचेता पर छक्का जड़ा. खावर अली ने शब्बीर को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा. शब्बीर ने 26 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: t20 world cup historic century of tamim iqbal takes Bangladesh in super 10
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017