रणजी ट्रॉफीः तमिलनाडु की जम्मू कश्मीर पर बड़ी जीत

By: | Last Updated: Tuesday, 16 December 2014 10:16 AM
tamilnadu beat jammu and kashmir

डिंडीगुल: रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में ही 40 बार के चैंपियन मुंबई को हराकर सनसनी फैलाने वाले जम्मू कश्मीर को ग्रुप ए के दूसरे मैच के तीसरे दिन ही आज यहां तमिलनाडु के हाथों 277 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा. तमिलनाडु ने अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 286 रन पर समाप्त घोषित की थी.

 

इस तरह से जम्मू कश्मीर के सामने 409 रन का मुश्किल लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम यहां कोई चमत्कारिक प्रदर्शन नहीं कर पायी और दूसरी पारी में केवल 44 ओवरों में 131 रन पर ढेर हो गयी. मुंबई के खिलाफ 237 रन के लक्ष्य को हासिल करने में अहम भूमिका निभाने वाले सलामी बल्लेबाज शुभम खजूरिया ही स्पिनरों की मददगार पिच पर डटकर खेल पाये.

 

खजूरिया ने 60 रन बनाये जबकि इयानदेव सिंह (31) दूसरे अन्य बल्लेबाज थे जो थोड़ी देर तक टिक पाये. तमिलनाडु की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर आर कौशिक श्रीनिवासन ने दस ओवरों 12 रन देकर पांच विकेट हासिल किये. बायें हाथ के एक अन्य स्पिनर रानिल शाह ने नयी गेंद संभाली और 64 रन देकर तीन विकेट लिये.

 

इससे पहले सुबह तमिलनाडु ने अपनी दूसरी पारी एक विकेट पर 199 रन से आगे बढ़ायी. अभिनव मुकुंद (137) और बाबा अपराजित (73) ने दूसरे विकेट के लिये 174 रन की साझेदारी की. तमिलनाडु ने अपनी पहली पारी में 254 रन बनाये थे जिसके जवाब में जम्मू कश्मीर की टीम 132 रन पर ढेर हो गयी थी. तमिलनाडु को इस जीत से छह अंक मिले.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: tamilnadu beat jammu and kashmir
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017