रणजी सेमीफाइनलः कार्तिक का शतक, तमिलनाडु पांच विकेट पर 426 रन

By: | Last Updated: Thursday, 26 February 2015 1:16 PM
tamilnadu vs maharashtra

कोलकाता: भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की मजबूत दावेदारी पेश करते हुए तमिलनाड़ू के दिनेश कार्तिक ने सेमीफाइलन मैच में महाराष्ट्र के खिलाफ फर्स्ट क्लास करियर का 22वां शतक लगाया. लेकिन इसके बाद भी तमिलनाडु के बल्लेबाजों ने महाराष्ट्र के खिलाफ दूसरे दिन भी धीमी और उबाऊ बल्लेबाजी की और स्टंप उखड़ने तक अपना स्कोर पांच विकेट पर 426 रन तक पहुंचाया.

 

तमिलनाडु ने कल तीन विकेट पर 192 रन बनाये थे लेकिन आज भी उसके बल्लेबाजों ने किसी तरह की तेजी नहीं दिखायी और दिन भर में 90 ओवरों में 234 रन बनाये और इस बीच दो विकेट गंवाये. कार्तिक ने 113 रन बनाये लेकिन इसके लिये उन्होंने 304 गेंद खेली तथा 16 चौके लगाये.

 

विजयशंकर (91) शतक से चूक गये. इन दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिये 190 रन की साझेदारी की. महाराष्ट्र के गेंदबाजों को इन दोनों के आउट होने के बाद भी राहत नहीं मिली. आर प्रसन्ना (175 गेंदों पर नाबाद 64) ने अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का अनुसरण करते हुए धीमा अर्धशतक बनाया. बाद में बाबा इंद्रजीत (नाबाद 68 रन) ने कुछ तेजी दिखायी जिससे टीम अपना स्कोर 400 रन के पार पहुंचाने में सफल रही. प्रसन्ना और इंद्रजीत ने छठे विकेट के लिये अब तक 107 रन जोड़े हैं. महाराष्ट्र की तरफ से आज श्रीकांत मुंडे और चिराग खुराना ने विकेट लिये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: tamilnadu vs maharashtra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017