कोहली से दूर हो जाएगी हाथ में आई जीत?

By: | Last Updated: Friday, 14 August 2015 1:58 PM

नई दिल्लीः तीन टेस्ट से पहली जीत की तलाश कर रहे कप्तान विराट कोहली को श्रीलंका के पहले टेस्ट में बड़ी जीत की उम्मीद थी लेकिन दिनेश चांदिमल ने नाबाद 162 रन की पारी खेल कोहली को मुश्किलों में डाल दिया है. भारत को टेस्ट जीतने के लिए 176 रन का लक्ष्य मिला है. लक्ष्य देखने में आपको छोटा लग रहा होगा लेकिन ये आसान नहीं है. श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले भारत का एक विकेट गिरा भी दिया है.

 

176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में भारत का 23 रन पर एक विकेट गिर गया है. भारत को अभी भी 153 रन की जरूरत है. फिलहाल मैदान पर पहली पारी के शतकवीर शिखर धवन और नाईटवॉचमैन ईशांत शर्मा क्रीज पर हैं. गॉल टेस्ट में अभी दो दिन बचे हैं लेकिन इस मैदान के ट्रर्निंग ट्रेक पर 176 रन बनाने आसान नहीं होंगे. रिकॉर्ड भी यही कहते हैं.

 

 

चौथी पारी में इस मैदान पर कभी 100 से ज्यादा का लक्ष्य हासिल नहीं हुआ. 12 में से 9 बार टीमों को हार मिली है. 3 मैच ड्रॉ हुए हैं. वैसे टीम इंडिया को कामयाबी तो तीसरे दिन ही मिल जानी चाहिए थी लेकिन चंदीमल के शतक और अंपयरों की गलती ने जीत को दूर कर दिया.

 

श्रीलंका भारत से 192 रन पीछे था. श्रीलंका के 95 रन पर 5 विकेट गिर गए थे. आर अश्विन और अमित मिश्रा लंका पर पूरी तरह से हावी हो गए थे. लंच पर लगा कि भारत चाय तक मैच जीत जाएगा. लेकिन चंदीमल ने दो बड़े साझेदारी कर पासा पलट दिया.

 

चंदीमल ने 169 गेंद पर नाबाद 162 रन की तेज पारी खेली. श्रीलंका को उन्होंने 175 रन की बढ़त दिला दी और फिर बाद में लोकेश राहुल का विकेट भी गिरा दिया. भारत के तीसरे दिन एक ही अच्छी खबर रही. अजिंक्य रहाणे ने एक टेस्ट में 8 कैच पकड़कर नया रिकॉर्ड बनाया. लेकिन मैच चौथे दिन पर चला गया और भारत को इतिहास को बदलते हुए 153 रन और बनाने हैं.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: target is not easy for team india
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017