टेस्ट में नंबर वन बने रहने पर होगा हमारा ध्यान: अजिंक्य रहाणे

टेस्ट में नंबर वन बने रहने पर होगा हमारा ध्यान: अजिंक्य रहाणे

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने हुंकार भर दी है. रहाणे का मानना है कि मेहमान टीम धूल चटाकर हमारा फोकस टेस्ट में नंबर एक के ताज पर कब्जा बरकरार रखने पर है.

By: | Updated: 15 Nov 2017 12:55 AM
Team Fully Focussed on Retaining No.1 Status, says Ajinkya Rahane

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने हुंकार भर दी है. रहाणे का मानना है कि मेहमान टीम धूल चटाकर हमारा फोकस टेस्ट में नंबर एक के ताज पर कब्जा बरकरार रखने पर है.


भारत ने श्रीलंका दौरे पर सभी फॉर्मेट में सारे मैच जीते थे. अब भारतीय टीम तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों में श्रीलंका की मेजबानी करेगी.


रहाणे ने ईडन गार्डन पर अभ्यास के बाद कहा ,‘‘यह सीरीज पिछली सीरीज से बिल्कुल अलग है. हम श्रीलंका को हलके में नहीं ले रहे हैं हालांकि हमारा वहां का दौरा बेहतरीन रहा.’’ उन्होंने कहा ,‘‘फिलहाल अगर हमें टेस्ट में नंबर एक बने रहना है तो हर सीरीज महत्वपूर्ण है. हम हर सीरीज जीतना चाहते हैं. हमें वहां के हालात के बारे में जानकारी है.


श्रीलंका दौरे के बाद भारत को साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है जहां तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी20 मैच खेले जायेंगे.


रहाणे ने कहा ,‘‘ हम सभी के लिये साउथ अफ्रीका जाने से पहले हर मैच और हर सीरीज महत्वपूर्ण है. साउथ अफ्रीका के बारे में वहां जाने से पहले सोचेंगे. फिलहाल ध्यान इस सीरीज पर है. साउथ अफ्रीका दौरा एकदम अलग होगा.’’


उन्होंने कहा,‘‘श्रीलंका के लिये भी यह बहुत महत्वपूर्ण सीरीज है और उनकी तैयारी अच्छी है. हम उन्हें हलके में नहीं लेना चाहते. हमारा फोकस इस सीरीज और यहां होने वाले पहले मैच पर है. हम उनकी रणनीति के बारे में सोचने की बजाय अपनी ताकत पर फोकस करेंगे.’’


श्रीलंका में 12 से 14 अगस्त तक आखिरी टेस्ट के बाद से भारतीय टीम लगातार सीमित ओवरों के मैच खेल रही है जिसमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज शामिल है.


रहाणे ने कहा ,‘‘ सभी को पता है कि कैसे खुद को अलग अलग प्रारूप के अनुसार ढालना है. मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई समस्या होगी. सारे खिलाड़ी पेशेवर हैं. पहला टेस्ट लय हासिल करने के लिये अहम होगा .’’ ओडिशा और बड़ौदा के खिलाफ पिछले दो रणजी मैचों में 49 और 45 रन पर आउट होने वाले रहाणे ने कहा कि वह उसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं.


उन्होंने कहा ,‘‘ मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं. मैने लगातार चार अर्धशतक बनाये हैं. रणजी ट्रॉफी में 49 और 45 रन पर आउट हो गया लेकिन मेरे लिये ज्यादा से ज्यादा अभ्यास जरूरी था. टीम के लिये चार अर्धशतक भी काफी मायने रखते हैं .’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Team Fully Focussed on Retaining No.1 Status, says Ajinkya Rahane
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story श्रीलंकाई कप्तान ने कहा, धर्मशाला जैसा खेले तो सीरीज़ उनकी होगी