World Cup 2015: बेस्ट बनी भारत की गेंदबाज़ी, पांच मैच में 50 विकेट झटके

By: | Last Updated: Tuesday, 10 March 2015 3:54 PM

नई दिल्ली: इस विश्व कप में टीम इंडिया अगर जीत का पंच लगा सकी है. तो उसके पीछे सबसे बड़ा हाथ रहा है उसकी गेंदबाजी का.

 

आयरलैंड के खिलाफ भी टीम इंडिया ने जबरदस्त गेंदबाजी की. उसे पूरे 50 ओवर तक नहीं खेलने दिए. अब तक के पांचों मैचों में भारत की गेंदबाजी कितनी दमदार रही है उसकी मिसाल हैं ये आंकड़े.

 

आयरलैंड को टीम इंडिया ने 49 ओवर में 259 पर ऑल आउट किया, इससे पहले वेस्टइंडीज को 44.2 ओवर में 182 के स्कोर पर समेटा. यूएई को 31.3 ओवर में 102 के स्कोर पर निपटाया. दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को 40.2 ओवर में सिर्फ 177 रन पर चलता कर दिया.

 

जबकि अपने पहले मैच में पाकिस्तान को भी टीम इंडिया ने पूरे 50 ओवर नहीं खेलने दिए थे. पाकिस्तान की पूरी टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 47 ओवर में 224 के स्कोर पर ऑल आउट किया था.

 

यानी पांच मैचों में भारत ने पूरे 50 विकेट गिराए. हर गेंदबाज ने मैच दर मैच अपने प्रदर्शन को निखारा और जीत का भागीदार बना. आयरलैंड का मैच ही लीजिए. शुरूआती ओवरों में जब भारत की तेज गेंदबाजी फीकी पड़ रही थी तो स्पिनरों ने कमान संभाल ली. अश्विन और जाडेजा ने मिलकर विकेट निकाले और इसमें रोहित और रैना ने भी उनका साथ दिया.

 

साफ है कि विश्व कप से पहले तक जिस गेंदबाजी को टीम इंडिया की सबसे कमजोर कड़ी के तौर पर देखा जा रहा था. वही अब उसकी सबसे बड़ी ताकत बनती दिख रही है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team India and its bowling
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017