सुल्तान अजलन शाह कपः सरदार के नेतृत्व में टीम इंडिया ऐलान किया

By: | Last Updated: Monday, 21 March 2016 5:13 PM
team india announce for sultan azlan shah cup

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया ने मलेशिया में छह से 16 अप्रैल तक होने वाले सुल्तान अजलन शाह कप के 25वें चरण में भाग लेने के लिये 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की जिसकी अगुवाई सरदार सिंह करेंगे.

भारत के अलावा न्यूजीलैंड, 2012 ओलंपिक कांस्य पदकधरी ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, जापान, कनाडा और मेजबान मलेशिया इस सालाना टूर्नामेंट में भाग लेंगे.

सरदार सिंह टीम कप्तान जबकि एस सुनील उप कप्तान होंगे. इसके अलावा दो गोलकीपर – हरजोत सिंह और आकाश अनील चिकटे – के अलावा टीम में पांच डिफेंडर रूपिंदर पाल सिंह, जसजीत सिंह कुलार, कोठाजीत सिंह, सुरेंदर सिंह और हरमनप्रीत सिंह हैं.

मिडफील्ड में सरदार अगुवाई करेंगे जिसमें दानिश मुज्तबा, चिंगलेनसाना सिंह, मनप्रीत सिंह, एस के उथप्पा और हरजीत सिंह उनके सहायक होंगे.

सुनील, तलविंदर सिंह, मंदीप सिंह, रमनदीप सिंह, निक्किन थिमय्या भारत की फारवर्ड पंक्ति में हैं।

2016 रियो ओलंपिक में कुछ ही महीने का समय रह गया है, सुल्तान अजलन शाह कप टीम की तैयारियों के लिये बेहतरीन पैमाना होगा.

सरदार सिंह ने कहा, ‘‘भारत का सुल्तान अजलन शाह कप में रिकॉर्ड अच्छा है और हम इसे कायम रखना चाहेंगे. ओलंपिक वर्ष होने के नाते यह टूर्नामेंट काफी अहमियत रखता है क्योंकि इससे हमने पता चलेगा कि हम कहां हैं. ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान तथा मेजबान मलेशिया जैसी टीमों के खिलाफ हमें कड़ी प्रतियोगिता में खेलने का मौका मिलेगा. यह हमारे लिये नयी चीजें और नये संयोजन आजमाने का अच्छा मौका मिलेगा. ’’

टूर्नामेंट की तैयारियों के लिये भारतीय पुरूष टीम इस समय ट्रेनिंग शिविर में हैं जो बेंगलूर के साई सेंटर में सात मार्च से शुरू हुआ था. भारत का सुल्तान अजलन शाह कप में सफर शानदार रहा है. उन्होंने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पांच बार 1985, 1991, 1995, 2009 और 2010 में खिताब जीता है जबकि छह मौकों पर कांस्य पदक और एक बार 2008 में रजत पदक हासिल किया.

टीम इस प्रकार है :-

गोलकीपर – हरजोत सिंह, आकाश अनील चिकटे.

डिफेंडर :- रूपिंदर पाल सिंह, जसजीत सिंह कुलार, कोठाजीत सिंह, सुरेंदर सिंह, हरमनप्रीत सिंह.

मिडफील्डर :- दानिश मुज्तबा, चिंगलेनसाना सिंह, मनप्रीत सिंह, सरदार सिंह, एस के उथप्पा, हरजीत सिंह.

फारवर्ड :- तलविंदर सिंह, मंदीप सिंह, एस वी सुनील, रमनदीप सिंह, निक्किन थिमय्या.

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: team india announce for sultan azlan shah cup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017