टीम इंडिया लौटी देश, अनुष्का के विराट कोहली मुंबई पहुंचे

By: | Last Updated: Saturday, 28 March 2015 2:18 AM
Team india is back to India

मुंबई/नई दिल्ली: विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद टीम इंडिया देश लौट आई है. शुक्रवार रात टीम के खिलाड़ी मुंबई पहुंचे. ऑस्ट्रेलिया से विराट कोहली अपनी करीबी दोस्त अनुष्का शर्मा के साथ लौटे, कोहली और अनुष्का मुंबई एयरपोर्ट से VIP रास्ते से निकाला गया.

 

2011 की विश्व विजेता टीम इंडिया अपने खिताब को बरकरार नहीं रख सकी. धोनी की टीम सात मुकाबलों में शानदार खेली लेकिन सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई और देश का सपना टूट गया. फैन्स मायूस है.. कुछ लोग धोनी की टीम की जमकर आलोचना भी कर रहे हैं लेकिन बड़ा सवाल ये कि क्या इस टीम की आलोचना सही है.

 

विश्व कप के सेमीफाइनल में हार के बाद टीवी तोड़े गए…खिलाड़ियों की तस्वीरें जलाईं गईं…विराट और अनुष्का की तस्वीरें तक आग के हवाले हुई…इन तस्वीरों से सवाल ये उठता है कि क्या उस टीम के साथ ऐसा सलूक करना चाहिए जिसने विश्व कप में लगातार सात मैचों में जीत दर्ज की.

 

प्रदर्शन ऐसे हुआ जैसे जिंदगी में पहली बार हार मिली हो? क्या यही हैं टीम इंडिया के असली फैन? क्या इन फैन्स को हार बर्दाश्त करने की हिम्मत नहीं है? ये सच है कि हार बड़ी थी… बुरी थी… और विश्व कप के बिल्कुल करीब जा कर मिली थी… लेकिन ये भी तो सच है कि उस टीम ने हमें जीत का जश्न मनाने के मौका दिया था जो विश्व कप से पहले लगातार हार रही थी. ऐसे में सिर्फ एक हार क्या टीम इंडिया को देश का दिल तोड़ने का जिम्मेदार बना देती है? शायद नहीं… हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या कहा ये देखिए- हार और जीत जिंदगी का हिस्सा हैं… टीम इंडिया ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया… हमें उनपर गर्व है.

 

हार के बाद टीम इंडिया के कुछ फैन्स ने विराट कोहली और अनुष्का की तस्वीरें जलाईं – कई चुटकुलें भी इन दोनों को लेकर सोशल मीडिया में उछाले गए. ऐसे में टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का ये ट्वीट शायद उन लोगों के लिए सबक हो – अनुष्का को दोष दिया जा रहा है उनके बारे में जोक चल रहे हैं? क्योंकि एक औरत क्या सिर्फ ध्यान भटका सकती है क्या वो किसी की ताकत नहीं बन सकती? उस वक्त का क्या जब हमारी टीम मैच जीती या विराट ने शतक लगाया? हम हर बार नहीं जीत सकते… मुझे हमारी टीम पर गर्व है.

 

धोनी की पत्नी साक्षी भी खुलकर टीम इंडिया के सामर्थन में आ गईं…साक्षी ने लिखा – मुझे अपने टीम पर गर्व है..हम पूरी ताकत से लड़े..हमें क्रिकेट में कभी जीत मिलती है तो कुछ मैचों में हार का सामना भी करना पड़ता है..आखिरकार अब मैं अपने पति को देख पाऊंगी.

 

टीम की हार से फैन्स निराश हैं… आलोचना कर रहे हैं… लेकिन एक सच्चाई ये भी है कि टीम इंडिया ने अपने प्रदर्शन से फैन्स में जीत की उम्मीद जगाई थी… विश्व कप से पहले ट्राई सीरीज में भारत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों से हारा था… टेस्ट सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया ने हमें बुरी तरह धोया था… दो महीने तक हम जीत का स्वाद भूल चुके थे… लेकिन विश्व कप के लीग मैच और क्वार्टर फाइनल मुकाबले समेत सात मैच जीत कर टीम इंडिया ने जीत की आदत बना ली और फैन्स ने भी जश्न को जुनून बना लिया… शायद यही वजह है कि सेमीफाइनल में मिली हार फैन्स बर्दाश्त नहीं कर सके और इस तरह अपना गुस्सा निकाला.

 

टीम जीतती है तो फैन्स भी जश्न मनाते हैं… टीम की हार होती है तो दुखी भी होते हैं फैन्स… लेकिन हार पर हाहाकार मचाना क्या सही है?

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Team india is back to India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017